27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजनीतिक दलों के बीच इवीएम और वीवीपैट का हुआ रैंडमाइजेशन

लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में डीएम मो मकसूद आलम की अध्यक्षता में जिलास्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इवीएम-वीवीपैट का प्रथम रैंडमाइजेशन किया गया.

गोपालगंज. लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में डीएम मो मकसूद आलम की अध्यक्षता में जिलास्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इवीएम-वीवीपैट का प्रथम रैंडमाइजेशन किया गया. अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा ने रैंडमाइजेशन संबंधी प्रावधान के बारे में राजनीतिक दलों के जिलास्तरीय प्रतिनिधियों को विस्तृत जानकारी दी. 25 मई को होने वाले मतदान के लिए कुल 2006 मतदान केंद्रों की संख्या है, जिसमें भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार केन्द्र वार सुरक्षित मतदान कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में जिलास्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इवीएम और वीवीपैट का रैंडमाइजेशन किया गया. फाइनल रैंडमाइजेशन के बाद इवीएम कोषांग के सभी नोडल पदाधिकारियों और राजनीतिक दलों के जिलास्तरीय प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर कराकर उन्हें इसकी प्रति उपलब्ध करा दी गयी. डीआइओ द्वारा बताया गया कि फाइनल रैंडमाइजेशन की लिस्ट डिस्ट्रिक्ट वेबसाइट पर भी देखी जा सकती है. वहीं, कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमनाथ राय शर्मा ने डीएम से शिकायत की कि सदर अस्पताल के जन औषधि केंद्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी है. डीएम ने तत्काल तस्वीर को ढकवाने का आदेश दिया. इस अवसर पर जिलास्तरीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भाजपा के राजू चौबे, राजद के इम्तेयाज अली भुट्टो, कांग्रेस के जुल्फिकार अली भुट्टो के साथ डीडीसी अभिषेक रंजन, अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, उपनिर्वाचन पदाधिकारी डॉ शशि प्रकाश राय, नोडल पदाधिकारी इवीएम कोषांग प्रशांत अभिषेक और वरीय उपसमाहर्ता सह विशेष कार्य पदाधिकारी मंकेश्वर कुमार, इवीएम कोषांग से डिप्टी प्रोजेक्ट डाइरेक्टर आत्मा रेणु कुमारी, सहायक निदेशक कृषि अभियंत्रण प्रियंका कुमारी, इवीएम कोषांग के प्रतिनियुक्त कर्मी आदि भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें