28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुवैत अग्निकांड: बिहार के शिव शंकर का वो आखिरी वीडियो कॉल, मां-पत्नी का पूछा हाल और बेटों को दी थी सलाह

कुवैत अग्निकांड में बिहार के गोपालगंज निवासी शिव शंकर सिंह कुशवाहा की भी मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि आखिरी बार वीडियो कॉल पर क्या बात हुई थी.

कुवैत की अल-मंगफ इमारत में लगी आग में 45 भारतीयों की मौत हो गयी. इनमें बिहार के तीन लोगों की भी मौत हो गयी है. एक मृतक दरभंगा के हैं तो दो गोपालगंज के रहनेवाले हैं. गोपालगंज निवासी शिव शंकर सिंह कुशवाहा ने भी इस हादसे में दम तोड़ दिया. शिवशंकर सिंह कुशवाहा गोपालपुर थाना क्षेत्र के सपहां गांव स्व. रामधारी सिंह के 45 वर्षीय पुत्र हैं. वे पिछले एक दशक से कुवैत में रहकर कंपनी में फोरमेन के पद पर नौकरी कर रहे थे. मौत से पहले उन्होंने आखिरी बार अपने परिवार से वीडियो कॉल पर बात की थी.

इमारत में काम कर रहे थे शिव शंकर

हादसा के दिन अल-मंगफ इमारत में शिव शंकर सिंह काम कर रहे थे. कुवैत और भारत सरकार की पहल से वायु सेना की विशेष विमान से पार्थिव शरीर शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गया. शनिवार को पैतृक गांव में पार्थिव शरीर पहुंचने की सूचना है. मृतक के साला अखिलेश कुमार सिंह पार्थिव शरीर को लेकर आ रहे हैं. इधर, परिवार में मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. हादसे की खबर मिलने के बाद से घर में चूल्हा तक नहीं जला है.

पत्नी और मां बेसुध, हादसे ने सबको झकझोरा

कुवैत में हुई शिवशंकर सिंह की मौत ने पूरे परिवार को झकझोर दिया है. मृतक की पत्नी निर्मला देवी और मां गनेशिया देवी बेसुध होकर पड़ी थीं. पत्नी अपने पति के और मां अपने बेटे के मौत की खबर सुनकर आहत थीं. वहीं, मृतक के दो बेटे मुकेश कुमार और अभिषेक कुमार भी अपने पिता को खोने के गम में डूबे हुए थे. आसपास के लोग पीड़ित परिवार को ढाढ़स बंधाने में जुटे हुए थे.

ALSO READ:  कुवैत अग्निकांड: अपनी शादी के लिए बिहार लौटने वाला था युवक, आखिरी फोन कॉल को याद कर रो रही सौतेली मां

वीडियो कॉल पर हुई थी आखिर बार बात

कुवैत में अग्निकांड होने से पहले वीडियो कॉल पर शिव शंकर सिंह कुशवाहा की आखिरी बार बात हुई. वीडियो कॉल पर बात करते हुए उन्होंने अपने परिवार में मां और पत्नी के बारे में पूछा. बेटों से बात करते हुए सभी का ठीक से ध्यान रखने को कहा था, लेकिन अगले दिन ही अग्निकांड हो गया और उसमें उनकी मौत हो गयी. परिवार को क्या पता था कि यह कॉल उनकी आखिरी कॉल होगा.

जिला प्रशासन कर रहा सहयोग

परिजनों ने बताया कि हादसे की जानकारी टीवी के जरिये जब परिवार वालों को हुई, तो पूरा घर परेशान हो उठा. इसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने फोन मिलाना शुरू किया. संपर्क नहीं हुआ, तो परिवार वालों ने उनके सहयोगियों को फोन किया, जिससे उन्हें शिवशंकर सिंह कुशवाहा की मौत की सूचना मिली. ये सुन सब सन्न हो गये. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि उनके बहनोई के पार्थिव शरीर को लेकर सपहां लौट रहे हैं. परिजनों ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से उन्हें जानकारी मिली है कि शनिवार को उनका शव सपहां आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें