कैश वैन से विदेशी शराब की 3336 बोतलें बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गया : शराब धंधेबाज अपना धंधा चलाने को हर दिन नयी-नयी तरकीब अपना रहे हैं. शराब ढोने के लिए धंधेबाज कभी एंबुलेंस तो कभी प्रेस लिखी गाड़ी का उपयोग कर रहे हैं. अब तो अब गवर्मेंट ऑफ इंडिया लिखे कैश वैन का इस्तेमाल शराब ढोने के लिए धंधेबाज कर रहे हैं. बुधवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने डोभी के पास टाटा मोटर्स एजेंसी के पास शराब ले जा रहे गवर्मेंट ऑफ इंडिया लिखे कैश वैन को पकड़ा.
उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त किशोर कुमार साह ने बताया कि सूचना मिली थी कि झारखंड से शराब की बड़ी खेप मुजफ्फरपुर ले जायी जायेगी. मुजफ्फरपुर में जीराे माइल के पास पिंटू नामक धंधेबाज काे डिलिवरी देनी थी. बुधवार की सुबह से ही उत्पाद विभाग की टीम जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रही थी. डोभी में टाटा मोटर्स एजेंसी के पास एक कैश वैन को रुकने के लिए इशारा किया गया तो ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी.
इसके बाद टीम में शामिल उत्पाद इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार व सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने पीछा कर वैन को पकड़ा. वैन की तलाशी लेने पर अंदर रखी विदेशी शराब की छोटी-बड़ी 3336 बोतलें जब्त की गयीं. इस मामले में दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपित अजय कुमार समस्तीपुर जिले के श्रीरामपुर का व गौतम कुमार समस्तीपुर के गोपालपुर गांव का रहनेवाला है.
सभी शराब अरुणाचल प्रदेश की
सहायक आयुक्त ने बताया कि पकड़ी गयी शराब अरुणाचल प्रदेश के सितंबर व अक्तूबर की बनी है. वैन से 750 एमएल के 288 बोतल, 375 एमएल के 600 बोतल व 180 एमएल के 2448 बोतल विदेशी शराब बरामद की गयी हैं. गाड़ी का नंबर व कागजात डुप्लीकेट है. गाड़ी के फोटो कॉपी वाले कागजात पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, जोनल ऑफिस पटना अंकित है. इसकी छानबीन की जा रही है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें