27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शेड्यूल के अनुसार उड़ान नहीं भर रहे विमान, दरभंगा एयरपोर्ट का प्रदर्शन हो रहा प्रभावित

दरभंगा एयरपोर्ट से शेड्यूल के मुताबिक विमानों का परिचालन नहीं हो रहा है. इसका असर एयरपोर्ट के प्रदर्शन पर पड़ रहा है. बताया जाता है कि विमानन कंपनी स्पाइसजेट विमानों की कमी झेल रहा है.

दरभंगा.दरभंगा एयरपोर्ट से शेड्यूल के मुताबिक विमानों का परिचालन नहीं हो रहा है. इसका असर एयरपोर्ट के प्रदर्शन पर पड़ रहा है. बताया जाता है कि विमानन कंपनी स्पाइसजेट विमानों की कमी झेल रहा है. बड़े हवाई अड्डों से उड़ानों में कटौती नहीं कर दरभंगा जैसे नवोदित हवाई को कंपनी प्रभावित कर रही है. पिछले नौ दिनों से दरभंगा से उड़ानों की संख्या शेडयुल के अनुसार नहीं है. 20 मई से दिल्ली रूट पर दो जोड़ी विमान के बजाय एक जोड़ी का परिचालन हो रहा है. इस बीच केवल एक दिन 22 मई को शेडयूल के मुताबिक दो जोड़ी विमान सेवा का संचालन किया गया. उसके बाद फिर लगातार फ्लाइट की संख्या कम होने से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. दिल्ली रूट पर सबसे अधिक यात्री हैं. एक ही विमान को विभिन्न महानगरों के शेड्यूल में डाला

जानकारी के अनुसार एक ही जहाज को विभिन्न महानगरों के लिये शेडयूल कर दिया जाता है. इस कारण टाइम-टेबल का अनुपालन नहीं हो पा रहा है. दिल्ली या मुंबई से दरभंगा पहुंचने वाले विमान अक्सर लेट पहुंचते हैं. इस कारण वापसी में विमान विलंब से रवाना होते हैं. इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है.

तीन माह पहले दिल्ली के लिए लिया था टिकट

मधुबनी निवासी व्यवसायी मोहन सिंह ने बताया कि उन्हें अक्सर दिल्ली की यात्रा करनी पड़ती है. मार्च में दिल्ली के लिए टिकट बुक कराया था. 27 मई को दिल्ली जाना था, लेकिन अचानक स्पाइस जेट द्वारा बताया गया कि फ्लाइट कैंसिल कर दी गयी है. कहा कि इससे उन्हें बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ा.

आठ विमानों में 1124 यात्रियों ने किया सफर

दरभंगा. दरभंगा एयरपोर्ट से मंगलवार को आठ विमानों में 1124 यात्रियों ने सफर किया. सोमवार को छह जहाजों में 984 पैसेजरों ने आवागमन किया था. दो दिनों के बाद कोलकाता रूट पर एक जोड़ी विमान की आवाजाही हुई. दिल्ली रूट पर एक जोड़ी फ्लाइट का आवागमन हुआ.

एसिड अटैक पीड़ित तीन लोग डीएमसीएच में भर्ती

दरभंगा. समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र में एसिड अटैक से पीड़ित एक ही परिवार के तीन लोगों को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. मंगलवार की दोपहर तीन मरीजों को यहां लाया गया. इसमें परोरिया निवासी 40 वर्षीय उमेश महतो, उसकी 33 वर्षीया पत्नी संगीता कुमारी व 15 वर्षीया पुत्री अंशु कुमारी शामिल है.

डीएमसीएच में 2653 मरीजों ने कराया इलाज

दरभंगा. डीएमसीएच में मंगलवार को 2653 मरीजों ने इलाज कराया. मेन ओपीडी में 2274 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया. गायनिक विभाग में 102, एमसीएच में 75 गर्भवती महिलाएं, आपातकाल में 163 व शिशु विभाग में 36 मरीजों ने चिकित्सकीय परामर्श लिया. यह डाटा शिशु रोग, एमसीएच व आपातकाल विभाग में देर रात 12 बजे से मंगलवार को शाम छह बजे तक का है. सोमवार को विभिन्न विभागों में 2918 मरीजों ने इलाज कराया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें