1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga residents start new initiative to get rid of road jam asj

दरभंगा शहरवासियों को सड़क जाम से निजात को नयी पहल शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

दरभंगा : शहरी क्षेत्र में जाम की समस्या से निजात के लिए एसएसपी बाबू राम की ओर से विशेष पहल की गई है. इसके तहत थाना स्तर से पुलिस अधिकारियों व पुलिस लाइन से जवानों की पांच जगह तैनाती की गयी है. इसमें पांच पुलिस अधिकारी व 15 पुलिस जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

सभी जगहों पर अतिरिक्त बल की प्रतिनियुक्ति

लहेरियासराय थाना से पुलिस अधिकारी प्रहलाद यादव को बलभद्रपुर आरबी मेमोरियल के निकट, वृजबंशी सिंह को दूसरे लेन में बाकरगंज, वीआइपी रोड में ही बेंता के निकट शंकर पासवान, मिर्जापुर चौक पर नगर थाना से अफरोज अहमद व कादिराबाद चौक पर विश्वविद्यालय थाना से अरुण तिवारी को लगाया गया है. सदर एसडीपीओ अनोज कुमार ने बताया कि इन सभी जगहों पर अतिरिक्त बल के साथ पुलिस अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. थानास्तर पर इसकी देख-रेख भी की जानी है. इन सभी के साथ तीन-तीन आर्म्स गार्ड को भी तैनात किया गया है. इसके अलावा लहेरियासराय टावर पर यातायात व्यवस्था को सुचारु करने के लिए नयी व्यवस्था की गई है.

नाकाफी साबित हो रहे थे जवान

पूर्व के दिनों में 35 पोस्ट पर होमगार्ड सिपाही और बिहार पुलिस के जवान लगाए जाते रहे हैं. इस बीच पंडासराय, चट्टी चौक, बाघ मोड़ आदि पांच जगहों पर फोर्स की कमी से उन्हें हटा लिया गया है. यहां ट्राफिक एसडीपीओ की भी पोस्टिंग है. वहीं ट्राफिक संधारण के लिए पिछले सप्ताह एक पुलिस अधिकारी की पोस्टिंग एसएसपी बाबू राम ने की थी. इस बीच अभी 47 होमगार्ड जवान और 20 बिहार पुलिस लगे हैं, बावजूद जाम से लोग परेशान रहते हैं. एसडीपीओ ने कहा कि नयी व्यवसथा के बाद जाम से निजात मिलेगी.

वन-वे ट्रैफिक नियम का कराना होगा पूरी तरह पालन

शहरी क्षेत्र में वन वे ट्रैफिक की अनदेखी जाम का मुख्य कारण है. विशेष रूप से वीआईपी रोड में अल्लपट्‌टी, बेंता व दोनार में नियम की अनदेखी की जाती है. वीआइपी लोगों की वाहन नियम का उल्लंघन कर यहां से गुजरती है. पुलिसकर्मी भी इन्हें नहीं रोकते है. कॉमर्शिलय चौक सहित बाकरगंज, कादिराबाद, मिर्जापुर चौक आदि जगहों पर भी बाजार की वजह से भीड़ बढ़ी रहती है. सड़क किनारे रखे भवन निर्माण सामग्री, अवैध पार्किंग और दुकानों का सड़क पर सजाए रखने की वजह से भी लोगों को जाम से जूझना पड़ता है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें