बेनीपुर में आसमान से गिरा प्रकाश पुंज!

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उवि परीक्षा केंद्र पर सुबह नौ बजे हुई घटना

नियमित फोटोग्राफी के दौरान कैमरे में दृश्य कैद
बेनीपुर : प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक चौंकानेवाली घटना हुई. आकाश से एक प्रकाश पुंज निकला और सीधे धरती में समा गया. यह नजारा पलक झपकते ही नजर से ओझल हो गया. संयोगवश यह फोटोग्राफी के दौरान कैमरे में कैद हो गया.
बेनीपुर के प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उवि पर इंटर की परीक्षा चल रही है. प्रथम पाली की परीक्षा देने के लिए सुबह करीब नौ बजे स्कूल गेट के सामने परीक्षार्थी प्रवेश के लिए कतारबद्ध थी. इसकी फोटोग्राफी करायी जा रही थी. इसी दौरान आकाश से एक प्रकाश पुंज निकला और छात्राओं की भीड़ के बीच जमीन में समा गया. केंद्राधीक्षक चंद्रकांत यादव ने बताया कि लगातार हो रही फोटोग्राफी के दौरान यह संयोग से कैमरे में कैद हो गया. इसे उनके साथ कई लोगों ने देखा, लेकिन जब तक कोई समझता नजारा ओझल हो गया.
इस संबंध में लनामिवि के पीजी भूगोल विभाग के डॉ गौरव सिक्का ने संपर्क करने पर बताया कि इस घटना के बाद न तो कोई अवशेष मिला है और न ही उस जगह जमीन पर ही किसी तरह का निशान बना है, इस वजह से इसे खगोलीय घटना नहीं माना जा सकता. उन्होंने सूर्य के प्रकाश का रिफलेक्शन होने की संभावना जतायी है. इधर, लोगों में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें