धरने पर बैठे सफाईकर्मी, जताया विरोध

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : चालक व सफाई कर्मी नगर निगम संविदा एवं दैनिक कामगार यूनियन के बैनर तले शनिवार को निगम परिसर में धरना पर बैठ गये. सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

कर्मियों का कहना था कि रोजगार छिन गया है, तो बाहर भूख मरने से अच्छा है कि निगम में ही धरना पर बैठें. संघ अध्यक्ष शशीकांत मिश्र ने मौके पर कहा कि सरकार का काम है रोजी-रोटी देना, छिनना नहीं, लेकिन सरकार कर्मचारियों के हितों को दमन करने पर तुली हुई है.

हटाये गये कर्मियों में से ऐसे कितने कर्मचारी है, जिनकी आधी उम्र सेवा देने में गुजर गयी है. वे अब कहां जायेंगे. निर्णय के खिलाफ संघ डीएम से लेकर सरकार तक का घेराव करेगा. महासचिव मोख्तार अहमद खां ने कहा कि कर्मियों को काम से हटाकर आगे से थाली छीनने का प्रयास सरकार की ओर से किया गया है.

इस कुठाराघात को कोर्ट में ले जार स्टे लगाने का अनुरोध किया जायेगा. उन्होंने बताया कि आउटसोर्स लागू नहीं करने व सेवा स्थायी करने के लिये छह मार्च 2019 को हाइकोर्ट में रिट सीडब्लयूजेसी 6547/2019 दायर किया गया था. इस दौरान कर्मियों ने सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाये. मांग माने जाने तक धरना पर बैठे रहने की बात कही.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें