1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga gold loot case latest update bihar crime news gold robbery bihar police action digging for jcb avh

Bihar News : तो यहां पर गड़ा हुआ है दरभंगा लूटकांड का सोना? बिहार पुलिस ने शुरू की जेसीबी से खुदाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar News : तो यहां पर गड़ा हुआ है दरभंगा लूटकांड का सोना? बिहार पुलिस ने शुरू की जेसीबी से खुदाई
Bihar News : तो यहां पर गड़ा हुआ है दरभंगा लूटकांड का सोना? बिहार पुलिस ने शुरू की जेसीबी से खुदाई
Prabhat khabar

Bihar News : बिहार के बहुचर्चित दरभंगा सोना लूट कांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से दरभंगा पुलिस व पटना एसटीएफ की टीम कई जगहों पर छापेमारी करते हुए लगभग दो किलो लूटे गये सोना को बरामद करने में सफल रही. साथ ही महिला समेत सात संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. हालांकि इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. एसएसपी बाबू राम ने सिर्फ इतना बताया कि कुछ बरामदगी व गिरफ्तारी हुई है. अभी छापेमारी जारी है.

बताया जाता है कि दरभंगा पुलिस व एसटीएफ पटना की टीम ने समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से सबसे पहले शहर के बहादुरपुर मुहल्ले में विशनपुर जितवापुर स्थित एक मकान में छापेमारी की. वहां तलाशी में पुलिस को पहले कुछ नहीं मिला. हालांकि गहन तलाशी के दौरान घर में रखे एक गमले को उठाया तो वह अधिक भारी लगा. पुलिस ने उसे खंगाला तो उसमें सोना निकला. इसके बाद पुलिस ने घर में मौजूद सात लोगों को हिरासत में ले लिया.

बताया जाता है कि टीम ने बहादुरपुर के बाद मुफस्सिल थाना के विशनपुर और उजियारपुर थाना के लोहागीर पंचायत में छापेमारी की. लोहागीर में लूटे गये सोना के साथ पुलिस ने हीरा भी बरामद किया है. यहां से पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. इसके बाद पुलिस की टीम छापेमारी करने के लिए दलसिहसराय रवाना हो गयी.

मुंगेर से गिरफ्तार हुआ था विकास झा- हाजीपुर व मुजफ्फरपुर सोना लूटकांड का अभियुक्त विकास झा को मुंगेर से गिरफ्तार किया गया था. विकास की निशानदेही पर हाजीपुर से लूटे गये सोना को खरीदने व खरीद में मदद करने वाले मनिगाछी निवासी संजय व रौशन को हाजीपुर पुलिस अपने साथ ले गयी थी. एसएसपी ने बताया था कि दोनों ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है.

नौ दिसम्बर को घटना के बाद दहल उठा था दरभंगा- नौ दिसंबर को शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र बड़ा बाजार में जेवरात कारोबारी के यहां बेखौफ अपराधियों ने फायरिंग करते हुए लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था. लूटेरे 11 किलो 672 ग्राम सोना के जेवरात के अलावा 10 लाख के हीरे के जेवरात व दो लाख 90 हजार नकदी लूटकर बाइक से निकल गये थे.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें