1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. cyclone yaas effects started in bihar patna and darbhanga airport flight service down in yaas toofan bihar weather update avh

Bihar Weather Update: बिहार में तूफान यास का तांडव, दरभंगा और पटना एयरपोर्ट पर विमान सेवा ठप्प, रेलवे ट्रैक पर भरा पानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather
Bihar Weather
Prabhat khabar

Bihar Weather Update: बालासोर और भद्रक के समुद्री तटों से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान यास का बिहार में तांडव जारी है. बिहार के कई जिलों में तेज हवा और बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इधर, तेज हवा और मूसलाधार बारिश होने की वजह से दरभंगा और पटना एयरपोर्ट पर विमान सेवा का आवागमन रोक दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के पटना और दरभंगा एयरपोर्ट पर सभी तरह की उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. यह फैसला तूफान यास की वजह से हो रहे बारिश और तेज हवा के कारण लिया गया है. वहीं दिल्ली से दरभंगा आ रही एक विमान की लैंडिंग वाराणसी में कराई गई है. राज्य में यास तूफान की वजह से कई जिलों में बारिश हो रही है.

मौसम विभाग का अलर्ट- तूफान यास को लेकर मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी है. विभाग की ओर से 28 से 30 मई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ताज़ा अपडेट के मुताबिक राज्य के दक्षिणी और मध्य इलाके में अभी भी बारिश की संभावनाएं है. वहीं राजधानी पटना की सड़कों पर भी बारिश का पानी से तबाही मचा हुआ है.

बाढ़ को लेकर विभाग अलर्ट- इधर, जल संसाधन विभाग बाढ़ को लेकर अलर्ट मोड में है. विभाग ने ट्वीट कर कहा, 'Yaas Cyclone के कारण बिहार में कुछ जिलों में भारी वर्षा हो रही है. इससे कई नदियों का जलस्तर बढ़ने का पूर्वानुमान है. हमारे अधिकारी एवं अभियंता सतत निगरानी कर रहे हैं. यदि आपको भी किसी तटबंध पर बाढ़ सुरक्षा कार्य की जरूरत दिखे, तो कृपया Hello WRD के साथ ट्वीट कर सूचना दें.'

कई जिलों में बिजली गुल- तेज हवा और मूसलाधार बारिश की वजह से राज्य के कई जिलों में बिजली गुल हो गई है. मधुबनी, जमुई, दरभंगा सीतामढ़ी सहित साइक्लोन यास से प्रभावित जिले में रात से ही बिजली नहीं है. वहीं कई जगहों पर बिजली का खंभा ध्वस्त होकर गिर चुका है.

Posted by: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें