1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. chhath 2020 bhojpuri songs khesari lal yadav kajal raghwani ritesh pandey antara singh priyanka sharda sinha special chhath songs 2020 abk

Google बाबा और छठ पर्व, भोजपुरी सुपरस्टार्स के गाने YouTube पर ट्रेंडिंग, देखिए VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google बाबा और छठ पर्व, भोजपुरी सुपरस्टार्स के गाने YouTube पर ट्रेंडिंग (फाइल फोटो)
Google बाबा और छठ पर्व, भोजपुरी सुपरस्टार्स के गाने YouTube पर ट्रेंडिंग (फाइल फोटो)
पीटीआई

Chhath 2020: देशभर में दिवाली को लेकर सेलिब्रेशन का दौर जारी है. वहीं, छठ पूजा की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. छठ महापर्व को लेकर भोजपुरी के सुपरस्टार्स के गाने लगातार रिलीज हो रहे हैं. खेसारी लाल यादव का नया भोजपुरी छठ गीत Google से सिखा पूजा के तरीका' यूट्यूब पर रिलीज हो चुका है. गाने को खेसारी लाल यादव और प्रतिभा चौबे ने गाया है. इस खास गाने को ताबड़तोड़ व्यूज मिल रहे हैं.

काजल का 'पेन्हीं ना बलम जी पियरिया' गीत

भोजपुरी सुपरस्टार्स खेसारी लाल यादव की तरह काजल राघवानी का भोजपुरी छठ गीत 'पेन्हीं ना बलम जी पियरिया' भी खासा पसंद किया जा रहा है. काजल राघवानी का छठ पर रिलीज वीडियो सॉन्ग यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है. इस गाने को काजल राघवानी ने गाया है. जबकि, गाने को संगीत से दीपक ठाकुर और शिशिर पांडे ने सजाया है. यूट्यूब पर यूजर्स काजल राघवानी के गाने पर खूब कमेंट कर रहे हैं.

यहां सुनिए ‘छठ करे आई’ VIDEO सॉन्ग

खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी के बाद बात रितेश पांडे की. रितेश पांडे का खास सॉन्ग छठ करे आई का वीडियो यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है. गाने को रितेश पांडे और अंतरा सिंह प्रियंका ने आवाज दी है. इस खास सॉन्ग के लिरिक्स अखिलेश कश्यप ने लिखे हैं और संगीत आशीष वर्मा ने दिया है. यह गाना यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल है. दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी गाने को देखा जा सकता है.

शारदा सिन्हा का इमोशनल छठ सॉन्ग

छठ महापर्व पर प्रसिद्ध लोक गायिका शारदा सिन्हा की याद जरूर आती है. इस बार भी छठ पर शारदा सिन्हा का एक खास गाना खूब पसंद किया जा रहा है. शारदा सिन्हा का भोजपुरी छठ गीत 'पहिले पहिले छठी मईया' का वीडियो यूट्यूब की ट्रेंडिंग लिस्ट में शुमार है. इस गाने में छठ पर्व की महत्ता दिखाई गई है. इस गाने में यह भी बताया गया है कि कैसे छठ महापर्व को एक पीढ़ी के बाद दूसरी पीढ़ी मनाती है.

दिवाली के छह दिन बाद छठ महापर्व

खास बात यह है कि रोशनी के त्योहार दिवाली से छह दिन बाद छठ महापर्व है. इस महापर्व को आस्था और सूर्य उपासना का प्रतीक माना जाता है. बिहार में छठ पर्व की छटा सबसे निराली होती है. बिहार के अलावा उत्तरप्रदेश, झारखंड, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में छठ पूजा की जाती है. छठ महापर्व के अवसर पर विदेशों से भी लोग अपने-अपने घर पहुंचते हैं. छठ को लेकर तैयारियां पहले से होने लगती है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें