20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूमि विवाद में पिता संग मिल बेटे ने 3 चचेरे भाईयों को मारी गोली, एक की मौत

बेतिया (मैनाटांड) : बिहार में पश्चिमी चंपारण के बेतिया में इनरवा थाना क्षेत्र के इनरवा पंचायत में भूमि विवाद को लेकर सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष इनेश गिरी के पुत्र बाबू भैया ने पिता के संग मिल अपने तीन चचेरे भाईयों को गोली मार दी है. घटना गुरूवार की सुबह नौ बजे की है. नाभि […]

बेतिया (मैनाटांड) : बिहार में पश्चिमी चंपारण के बेतिया में इनरवा थाना क्षेत्र के इनरवा पंचायत में भूमि विवाद को लेकर सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष इनेश गिरी के पुत्र बाबू भैया ने पिता के संग मिल अपने तीन चचेरे भाईयों को गोली मार दी है. घटना गुरूवार की सुबह नौ बजे की है. नाभि के पास गोली लगने से अमरेश गिरी उर्फ छोटू बाबू की मौत हो गयी है. जबकि इनके दो भाई अंजनी कुमार गिरी उर्फ पिंटू बाबू व अश्विनी गिरी गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. गोली अंजनी के पीठ के बाये हिस्से में व अश्विनी के बाये हाथ में कंधे को चीरते हुए बाहर निकल गयी है.

गंभीर हालत में दोनों को मैनाटांड पीएचसी से बेतिया मेडिकल कॉलेज और वहां से पटना के लिए रेफर कर कर दिया गया है. हालत नाजुक बताई जा रही है. इधर, घटना के बाद से सरपंच संघ के अध्यक्ष बेटे के साथ स्कार्पियों में सवार होकर मौके से फरार हो गये हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. घटना से गुस्साए लोगों ने मैनाटांड-इनरवा मुख्य पथ को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, इनरवा पंचायत के रहने वाले सरपंच सह सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष इनेश गिरी का उनके भाई अवधेश गिरी के पुत्रों से भूमि को लेकर विवाद है. इसको लेकर पहले भी कहासुनी हो चुकी है. इधर, दोनों पक्षों की पैमाइश के लिए अंचल में आवेदन दिया गया था. जिसकी जांच करने अंचल की टीम इनरवा आयी थी, लेकिन इसी दौरान इनेश गिरी का उनके भाई के पुत्रों के साथ कहासुनी होने लगी.

बाद में विवाद काफी बढ़ गया. इसी बीच इनेश गिरी का छोटो बेटा बाबू भैया मौके पर देसी कट्ठा लेकर आया और अपने चचेरे भाई अमरेश गिरी, अंजनी गिरी व अश्विनी गिरी को ताबड़तोड़ गोली मार दी. इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. गोली मारने के बाद इनेश गिरी अपने बेटे के साथ स्कार्पियों में बैठ फरार हो गया. इधर, गंभीर रूप से जख्मी तीनों भाईयों को लोग मैनाटांड अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने अमरेश गिरी को मृत घोषित कर दिया. जबकि घायल अश्विनी व अंजनी कुमार को बेतिया रेफर कर दिया.

इसके बाद घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने इनरवा-मैनाटांड मार्ग को जाम कर दिया और हंगामा करने लगे. हंगामे की खबर सुनते ही मैनाटांड बीडीओ व इनरवा थानाध्यक्ष राजकुमार मौके पर पहुंच 24 घंटे के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. इसके बाद लोग माने और जाम खत्म किया. मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

घटना से पहले भाग गये थे अंचल इंस्पेक्टर
जिस विवादित भूमि और जिस समय बुधवार को तीन भाईयों को गोली मारी गयी, उस भूमि व उस समय मैनाटांड अंचल के सीआई अरविंद कुमार पैमाइश के लिए पहुंचे थे. जहां सरपंच इनेश व इनके पुत्रों के भाईयों के बीच कहासुनी शुरू हो गई और विवाद बढ़ने लगा. इसे देखकर मामले को सुलझाने की बजाय सीआई वहां से भाग खड़े हुए. नतीजा इतनी बड़ी घटना घट गयी. ग्रामीणों का कहना था कि यदि अंचल यदि समय रहते मामले का निस्तारण करा देती तो शायद ऐसा मामला नहीं होता.

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक बेतिया, मो़ कासिम ने कहा कि मामले में सरपंच की पत्नी को हिरासत में लिया गया है. सरपंच व उनके पुत्र की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर छापेमारी शुरू कर दी गयी है. नेपाल में भागने की सूचना है. इसको लेकर नेपाल पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें