27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व के मंगुराहा जंगल में मिला तेंदुआ का शव, सनसनी

– वीटीआर के जमौली गांव के पास मिला शव-वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा– तेंदुआ को जिंदा समझ दशहत में थे ग्रामीण, पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का हो सकेगा खुलासा बेतिया (गौनाहा) : बिहार के प. चंपारण में वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व (वीटीआर) के मंगुराहा वन परिक्षेत्र में एक तेंदुआ का शव मिलने […]

– वीटीआर के जमौली गांव के पास मिला शव
-वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा
– तेंदुआ को जिंदा समझ दशहत में थे ग्रामीण,
पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का हो सकेगा खुलासा

बेतिया (गौनाहा) : बिहार के प. चंपारण में वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व (वीटीआर) के मंगुराहा वन परिक्षेत्र में एक तेंदुआ का शव मिलने से रविवार को सनसनी फैल गयी. झाड़ी में तेंदुआ को देख ग्रामीण इसे जिंदा समझ दहशत में आ गये. पूरा गांव सहम गया और वन विभाग को सूचना दी गयी. सूचना पाकर जाल व अन्य यंत्रों को लेकर पहुंची वन विभाग की टीम ने पहले तेंदुआ को जाल में फंसाना चाहा, लेकिन कोई हलचल नहीं होता देख उसके मरे होने की पुष्टि की. टीम ने तेंदुआ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बताया जाता है कि मंगुराहा वन क्षेत्र के जमौली गांव के लोग रविवार की सुबह जंगल की ओर शौच के लिए गये थे. इसी दौरान एक ग्रामीण की नजर झाड़ी की तरफ गयी. जहां तेंदुआ देख सभी ग्रामीण वहां से भाग कर गांव पहुंचे. गांव में यह बात फैलते ही लोग दहशत में आ गये. अपने घरों को लोगों ने बंद कर लिया और छतों पर चढ़ गये. इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को भी दे दी. सूचना पाकर रेंज की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गयी. जहां उसे तेंदुआ के मरे होने की जानकारी हुई.

डेढ माह पुराना है शव
रेंजर मो अफसार ने बताया कि तेंदुए का शव देखने से पता चलता है कि यह करीब डेढ़ माह पुराना है. पैर में जख्म के निशान हैं. इससे प्रतीत होता है कि वह चल नहीं पा रहा होगा. तेंदुआ की मौत भूख से भी हो सकती है. रेंजर ने बताया कि डीएफओ, विशेषज्ञ व वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गयी है. पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को जला दिया जायेगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का खुलासा हो सकेगा. तेंदुए की उम्र करीब दो साल होने की बात कही जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें