35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-नेपाल सीमा बना ड्रग तस्करों का ट्रांजिट रूट, बेतिया में दो करोड़ का चरस जब्त, पढ़ें

पश्चिमी चंपारण : बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया में भारत-नेपाल सीमा से सटे इनरवा बीओपी के पास सशस्त्र सीमा बल ने भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक बिहार में शराबबंदी के बाद से लगातार एसएसबी के जवान अरबों रुपये का ड्रग जब्त कर चुके हैं. उसी कड़ी में एसएसबी […]

पश्चिमी चंपारण : बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया में भारत-नेपाल सीमा से सटे इनरवा बीओपी के पास सशस्त्र सीमा बल ने भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक बिहार में शराबबंदी के बाद से लगातार एसएसबी के जवान अरबों रुपये का ड्रग जब्त कर चुके हैं. उसी कड़ी में एसएसबी जवानों की मुस्तैदी और पैनी नजर ने नेपाल के रास्ते बिहार में प्रवेश कर रही नशे के बड़ी खेप को जब्त कर लिया. तस्कर चरस की बड़ी खेप को बिहार में प्रवेश कराने की फिराक में थे. तभी एसएसबी जवानों की मुस्तैदी से इसे नाकाम कर दिया गया. हालांकि एसएसबी की इस कार्रवाई में तस्कर भागने में सफल रहे.

जानकारी के मुताबिक 44वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के डिप्टी कमांडेंट अजय कुमार रजक के मुताबिक एसएसबी ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है. सूचना मिली थी की तस्कर नेपाल से चरस लेकर बिहार में प्रवेश कर रहा है. इस सूचना पर 44वीं बटालियन के टीम लीडर ऐसी-जीडी राजीव कुमार के नेतृत्व में कैनल रोड पिराडी चौक के समीप 12.5 किलोग्राम नेपाली चरस को जब्त किया गया. जब्त चरस इनरवा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. जब्त चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये आंकी जा रही है.

डिप्टी कमांडेंट अजय कुमार रजक के मुताबिक यह कोई पहला मामला नहीं है. भारत-नेपाल सीमा पर आये दिन एसएसबी जवानों को चरस तस्करों के खिलाफ सफलता मिलती रही है. गौरतलब है कि वर्ष 2016 से अबतक चरस तस्करी को लेकर 13 मामले दर्ज किये जा चुके है. जब्त चरस का कुल वजन 282.74 किलोग्राम है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 47 करोड़ रुपये है. इन मामलों में कुल 13 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें-
VIDEO में देखिए, तेज प्रताप ने PM मोदी को कहा अपशब्द, बयान के बाद राजनीतिक बवाल शुरू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें