28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमानियां में टूटी पटरी, परिचालन रहा बाधित

बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन गुजर रही थी कि अचानक जमानियां में अप लाइन की पटरी टूट गयी, जहां ट्रेन को टूटी पटरी पर ही रोकना पड़ा. इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गयी, जिसके बाद अप का परिचालन एक घंटे तक रोक दिया गया. पटरियों […]

बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन गुजर रही थी कि अचानक जमानियां में अप लाइन की पटरी टूट गयी, जहां ट्रेन को टूटी पटरी पर ही रोकना पड़ा. इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गयी, जिसके बाद अप का परिचालन एक घंटे तक रोक दिया गया. पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारु रूप से बहाल हो सका.

जमानियां स्टेशन के समीप पटरी टूटने की वजह से गुरुवार की सुबह को अप लाइन का परिचालन बाधित रहा. एक घंटे तक परिचालन बाधित रहने के कारण विभूति एक्सप्रेस, पंजाब मेल और स्पेशल ट्रेन अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रही. मरम्मत का कार्य समाप्त होने के बाद रेल यातायात सुचारु रूप से बहाल हो सका. बताया जाता है कि हावड़ा से चलकर अमृतसर को जाने वाली अप 13049 हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस जैसे ही जमानियां स्टेशन को क्रॉस करने के बाद अचानक तेज आवाज के साथ पटरी टूट गयी.
जैसे ही इसकी आवाज गार्ड को लगी तो गार्ड ने इसकी सूचना चालक को दी, जहां चालक ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया. चालक ने स्टेशन मास्टर को बताया. इसके बाद कोई न हादसा न हो इसके लिए एक घंटे तक ब्लॉक लगा दिया गया. सुबह के 5 बजे के आसपास की घटना बतायी जाती है. जैसे ही इसकी सूचना रेल महकमे को मिली तो होश उड़ गये. घटना के वक्त अप में पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस गुजरने वाली थी. उसे दिलदार नगर स्टेशन पर ही रोक दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें