पुलिस पेट्रोलिंग नदारद, इटाढ़ी रोड में आये दिन होती हैं छेड़खानी की घटनाएं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इटाढ़ी रोड में लगातार पेट्रोलिंग नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इटाढ़ी रोड में कई महत्वपूर्ण निजी विद्यालयों से लेकर कॉलेज संचालित होते हैं. जहां आये दिन 10 हजार से ज्यादा की संख्या में छात्र-छात्राएं पठन-पाठन करने के लिए पहुंचते हैं.

मगर इटाढ़ी रेलवे गुमटी से लेकर पुलिस लाइन तक पेट्रोलिंग पुलिस नहीं होने के चलते आये दिन विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं के साथ छेड़खानी करते हैं. छेड़खानी के मामले को लेकर कई बार छात्रों में हिंसक झड़प भी हो चुकी है. बुधवार को भी एक छात्रा के साथ छेड़खानी किये जाने का मामला सामने आया है.
इटाढ़ी गुमटी से लेकर पुलिस लाइन तक सड़कों पर असामाजिक तत्वों की सक्रियता रहती है. जबकि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि पुलिस लाइन आने जाने के क्रम में विभाग के वरीय पदाधिकारियों की नजर भी पेट्रोलिंग पुलिस पर नहीं पड़ती है. जबकि असामाजिक तत्व अक्सर सड़क पर छींटाकशी व मारपीट की घटनाओं का अंजाम देते रहते हैं.
असामाजिक तत्वों के आतंक के कारण स्थानीय लोग भी इनका विरोध नहीं कर पाते हैं और न ही थाने में शिकायत दर्ज कराते हैं. शैक्षणिक संस्थानों के संचालक भी दबी जुबान कहते हैं कि विद्यालय की छुट्टी होने के समय पर असामाजिक तत्वों द्वारा विद्यालय के बच्चों एवं बच्चियों को ज्यादा परेशान व मारपीट किया जाता है. जिससे बच्चे सहमे रहते हैं. संचालकों ने बताया कि छुट्टी के समय सड़क पर कई बार पुलिस पेट्रोलिंग करने की मांग की गयी. जिससे छुट्टी के समय ऐसे बच्चों के साथ घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.
इटाढ़ी रोड में प्रतिदिन 10 हजार छात्र-छात्राओं का होता है आना-जाना
नगर के लिए इटाढ़ी रोड शिक्षा के लिए हॉट प्लेस बन गया है. जिस रोड में पीसी कॉलेज, केएनएस कॉलेज, डीएवी सीनियर डिवीजन, फाउंडेशन स्कूल समेत अन्य कई प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानें संचालित होती हैं, जहां से छुट्टी होने के बाद हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं साइकिल एवं पैदल ही नगर स्थित अपने घर आते हैं,
जिनके साथ आये दिन इन असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट एवं छीटाकंशी की जाती है, जिसकी सूचना संचालकों द्वारा मुफस्सिल थाने को छुट्टी के समय छात्र-छात्राओं के साथ होने वाली घटना की दी गयी. लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें