1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. brijlal khabri appointed bihar congress secretary and co incharge aicc big changes afte bihar chunav result avh

Bihar News: बिहार चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़ा बदलाव, बृजलाल खाबरी सह-प्रभारी नियुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बृजलाल खाबरी
बृजलाल खाबरी
Twittwe

बिहार चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने फेरबदल करना शुरू कर दिया है. पार्टी हाईकमान ने बिहार में प्रभारी सचिव की नियुक्ति की है. कद्दावर दलित नेता बृजलाल खाबरी को पार्टी ने राष्ट्रीय सचिव बनाकर बिहार का सह प्रभारी बनाया है. इससेे पहले पार्टी ने भक्त चरण दास को पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया था.

जानकारी के अनुसार पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार सहित कई राज्यों के लिए सचिवों की नियुक्ति की है. विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि लोकसभा सदस्य सप्तगिरी उलका को छत्तीसगढ़ के लिए सचिव नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही झारखंड की विधायक दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली और बृजलाल खाबरी को बिहार के लिए सचिव बनाया गया है.

दलित सेल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे खाबरी- खाबरी अभी तक पार्टी के दलित इकाई में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की भूमिका निभा रहे थे. खाबरी 2016 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. खाबरी की संगठन पर मजबूत पकड़ मानी जाती है. वे बसपा की ओर से बुंदेलखंड क्षेत्र देखते थे. बिहार कांग्रेस में बड़ा बदलाव बृजलाल खाबरी सह-प्रभारी नियुक्त तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें

कांग्रेस अध्यक्ष का भी होना है मनोयन- बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान प्रदेश अध्यक्ष के पद पर भी नई नियुक्ति करने वाली है. जल्द ही कांग्रेस की ओर से इसकी घोषणा की जाएगी. वर्तमान में मदन मोहन झा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. बताया जा रहा है कि इस बार तारिक अनवर, राजेश राम, रंजीत रंजन अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें