1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics cm nitish kumar breaks silence said if anyone is making any kind of claims about jdu then it is totally baseless upl

Bihar Politics: CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, बोले- JDU को लेकर किसी भी तरह का दावा है बेबुनियाद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजधानी जलाशय के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
राजधानी जलाशय के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Twitter

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू को लेकर कोई किसी भी तरह का दावा कर रहा है तो वह बेबुनियाद है. इस तरह कोई बात नहीं है. मुख्यमंत्री ने बुधवार की दोपहर मुख्य सचिवालय परिसर स्थित राजधानी जलाशय के भ्रमण के दौरान संवाददाताओं के सवाल पर यह बात कही.

भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को राजधानी जलाशय के क्षेत्र में पाये जाने वाले वनस्पतियों और पक्षियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी. उन्हें बताया गया कि यहां 36 प्रकार के पक्षी देखे गये हैं, जिनमें कुछ प्रजातियां प्रवासी पक्षियों की श्रेणी में आती हैं.

यहां देखी गयी प्रजातियों में लगभग 17 जलीय और लगभग 19 आसपास क्षेत्र के स्थलीय पक्षियों की श्रेणी में आती हैं. पटना की घनी आबादी के बीच यह नैसर्गिक स्थल बन गया है. वन विभाग द्वारा राजधानी जलाशय का प्रबंधन किया जा रहा है. यहां पर पुराने कैंटीन की जगह भव्य बिल्डिंग में पक्षियों पर इंटर प्रिटेशन केंद्र विकसित किया जायेगा.

राजधानी जलाशय का निर्माण स्कूली बच्चों के लिए किया गया है. यहां 20-20 के ग्रुप में गाइड के साथ स्कूली बच्चों को लाकर भ्रमण कराया जायेगा. चार जनवरी के बाद बच्चों का भ्रमण शुरू होगा.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें