1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news many big schools in the city will not increase tuition fees in the new session parents will get relief rdy

Bihar news: शहर के कई बड़े स्कूल नये सत्र में नहीं बढ़ायेंगे ट्यूशन फीस, अभिभावकों को मिलेगी राहत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शहर के कई बड़े स्कूल नये सत्र में नहीं बढ़ायेंगे ट्यूशन फीस
शहर के कई बड़े स्कूल नये सत्र में नहीं बढ़ायेंगे ट्यूशन फीस
फाइल फोटो

पटना. कोरोना काल में अभिभावकों को हुई आर्थिक परेशानियों के मद्देनजर शहर के कई निजी स्कूलों ने नये सत्र 2021-22 में स्कूल फीस नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है. डॉनबॉस्को एकेडमी की प्राचार्य मेरी अल्फोंस ने बताया कि हर साल छह से सात प्रतिशत तक फीस बढ़ाई जाती थी, मगर इस बार ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जायेगी.

पिछले सेशन में जो फीस स्ट्रक्चर रहा है, उसी को फॉलो किया जायेगा. इसके साथ ही संत डोमेनिक हाइ स्कूल में भी ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जायेगी. स्कूल के डायरेक्टर ग्लेन गॉल्सटन ने बताया कि प्रति वर्ष सात प्रतिशत तक स्कूल फीस में बढ़ोतरी की जाती थी. इस बार सभी कक्षा के ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही है.

जयपुरिया स्कूल के चेयरमैन संजय रंजन बताते हैं कि 2021-22 के नये सेशन में एडमिशन फीस व ट्यूशन फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की गयी है. इस वर्ष पिछले साल के अनुसार ही सभी क्लास की फीस ली जायेगी. वहीं, संत कैरेंस हाइ स्कूल, डीवाइ पाटिल इंटरनेशनल स्कूल व जीडी गोयेका स्कूल प्रबंधन ने कमेटी की मीटिंग के बाद इस संबंध में निर्णय लेने की बात कही है.

हालांकि इन स्कूलों का कहना है कि जिस तरह स्कूल प्रबंधन अभिभावकों की परेशानियों को समझ रहा है, उसी तरह अभिभावकों को भी स्कूल प्रबंधन को होने वाली दिक्कतों को समझना चाहिये. जीडी गोयेनका स्कूल के प्रचार्य मधुकर झा ने बताया कि अभी भी करीब 40 प्रतिशत अभिभावकों ने पिछले साल की फीस जमा नहीं की है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें