16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार: सारण में पूर्व वार्ड सदस्य की हत्या, पटना में अपहरण के बाद युवक का मर्डर, क्राइम की प्रमुख...

बिहार: सारण में पूर्व वार्ड सदस्य की हत्या, पटना में अपहरण के बाद युवक का मर्डर, क्राइम की प्रमुख खबरें पढ़िए

बिहार में अपराधियों ने अलग-अलग जगहों पर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है. सारण में पूर्व वार्ड सदस्य की हत्या गोली मारकर कर दी गयी. वहीं पटना में युवक को अगवा करके मार डाला. जमुई में ऑटो ड्राइवर को बेरहमी में मारा गया. पढ़िए बिहार में क्राइम की अन्य खबरें..

Bihar Crime News: बिहार के कई जिलों में बदमाशों ने अपराध की घटना को अंजाम दिया है. सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के तेजपुरवा पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य चैनपुर निवासी 42 वर्षीय गणेश सिंह की बुधवार की रात दरवाजे के पास सोये अवस्था में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना की जानकारी घरवालों को तब हुई जब वो उसे सुबह में जगाने गये. घटना की जानकारी के बाद गुरुवार की सुबह मढ़ौरा थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर आर के सिंह, अपर थानाध्यक्ष चौधरी, एसआइ चंदेश्वरी यादव मृतक के घर पर पहुंचे और हत्या के मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जा रहा है कि घनी आबादी के बीचों बीच अपराधियों ने रात में दरवाजे पर सोये गणेश सिंह की हत्या सिर में गोली मारकर की है.गणेश सिंह सुबह में देर तक नहीं जगे तो घरवालों ने मच्छरदानी को हटा कर देखा. गणेश सिंह मृत मिले.

जमुई में पत्थर से कूच कर ऑटो चालक की हत्या

जमुई के गरही थाना क्षेत्र के पनभरवा में गुरुवार देर शाम अपराधियों ने पत्थर से कूच कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी. इस दौरान अपराधियों ने मृतक के पुत्र के साथ भी मारपीट की, जिसमें वह घायल हो गया. मृतक की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के खड़ाइच पंचायत के जमनीपुर (कैराकादो) गांव निवासी 45 वर्षीय बनवारी यादव के रूप में की गयी. जानकारी के अनुसार, बनवारी यादव ऑटो चलाता है. गुरुवार शाम अपने पुत्र के साथ किसी काम से कुड़वाटांड़ जा रहा था. इसी दौरान जब वे लोग पनभरवा पुल के पास से गुजर रहे थे तब 4 से 5 की संख्या में आये बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने ऑटो का पीछा कर उनका ऑटो वहां रुकवा दिया. फिर मारपीट करते हुए बनवारी यादव को ऑटो से उतार कर जंगल की तरफ लेकर चले गये. वहां पत्थर से कूच कर उसकी हत्या कर दी और शव को जंगल में ही छोड़ कर वहां से भाग निकले. इस दौरान अपराधियों ने बनवारी यादव के पुत्र के साथ भी मारपीट की, जिसमें वह घायल हो गया. घटना के बाद खैरा खानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव अपने कब्जे में लेकर गरही थाना को सुपुर्द कर दिया. फिलहाल पुलिस मृतक के पुत्र से पूछताछ कर रही है और घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज की छानबीन भी कर रही है. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है. गरही थानाध्यक्ष अमरेश कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति की हत्या हुई है. मामले में पुलिस छानबीन कर रही है.

Also Read: बिहार के छपरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प, पथराव के बाद पुलिस छावनी में बदला इलाका
जमुई में धारदार हथियार से काटकर बहू की हत्या

जमुई के गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के कुंधुर गांव स्थित यादव टोला में गुरुवार को एक सास-ससुर ने अपनी बहू की हत्या धारदार हथियार से कर दी. पुलिस के समक्ष जानकारी देते हुए मृतका 22 वर्षीय संगीता कुमारी के पति त्रिवेणी यादव ने बताया कि मेरी माता प्रेमा देवी, पिता सुरेंद्र यादव सत्संगी हैं. जहां भी उनका सत्संग होता है उसमें भाग लेते रहे हैं. उन्होंने बताया कि सत्संग में जाने को लेकर मेरे माता-पिता ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेच दी. इस पर मेरी पत्नी संगीता देवी आपत्ति जता रही थी. इस बात को लेकर घर में अनबन चल रही थी. मेरे माता-पिता संगीता को भी सत्संगी बनने और उनके गुरु की पूजा करने को लेकर दबाव बना रहे थे. गुरुवार सुबह संगीता स्नान कर पूजा करने जा ही रही थी. तभी मेरे माता-पिता ने विरोध किया. लेकिन संगीता ने उनकी बातों को मानने से इंकार कर दिया. इससे आक्रोशित होकर मेरे माता-पिता प्रेमा देवी, सुरेंद्र यादव ने धारदार हथियार से उसपर हमला कर दिया. ताबड़तोड़ प्रहार कर संगीता के शरीर को कई स्थान से काट दिया. घटना के बाद संगीता लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ी और दम तोड़ दिया.

पटना में रुपये के विवाद में अगवा कर युवक की हत्या

डेढ़ लाख रुपये के लेन-देन के विवाद में मेहंदीगंज थाना के रानीपुर काली स्थान निवासी मोहन प्रसाद के पुत्र राजा बाबू उर्फ आनंद कुमार को अगवा कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. मेहंदीगंज थाना पुलिस ने इस मामले में दो लोगों रौशन कुमार और मनोज कुमार यादव को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक की बाइक व मोबाइल भी वैशाली से बरामद किया है. घटना के संबंध में मेहंदीगंज थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बताया कि अपराधियों की ओर से फिरौती के लिए अगवा करने की प्राथमिकी बीते 22 अक्तूबर को दर्ज की गयी थी. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर वरीय अधिकारियों के निर्देश पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम गठित हुई. गठित टीम ने अगवा आनंद के मोबाइल का सीडीआर निकाला और वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए खाजेकलां थाना के सीढ़ी घाट दीवान मुहल्ला निवासी शैलेंद्र प्रसाद के पुत्र रौशन कुमार जो वर्तमान में वैशाली जिला के रूस्तमपुर थाना के हेमतपुर महारानी स्थान में रहता है. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी. पूछताछ में उसने बताया कि वो विदुपुर के गजासो चौक पकौली निवासी मनोज कुमार यादव के साथ मिल कर मोबाइल कर उसे बुलाया और नाव से सुकुमारपुर दियारा घाट ले जाकर गला रेत हत्या कर दी. इसके बाद शव को गंगा में बहा दिया. पुलिस ने मनोज की निशानदेही पर मृतक आनंद की बाइक और मोबाइल को भी सुकुमारपुर से बरामद किया है. मृतक आनंद सोना चांदी की दुकान में काम करता था.

पटना में युवकों ने की फायरिंग, सांख्यकी पदाधिकारी को मारी गोली

पटना के धनरूआ थाना के पभेड़ा में दशहरा पूजा के दिन आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में दो पक्षों में हुई मारपीट के एक दिन बाद बुधवार शाम जहानपुर गांव से बाइक से पहुंचे दर्जनों युवकों ने पभेड़ा बाजार में फायरिंग शुरू कर दी. आरोप है कि इस दौरान आरोपितों ने कार से घर लौट रहे नालंदा के कराय पशुराय प्रखंड के सांख्यकी पदाधिकारी 45 वर्षीय अमरेंद्र कुमार उर्फ अनिल को गाड़ी से खींचकर उनके पैर में गोली मार दी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये. इस दौरान आरोपितों ने उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. जख्मी अमरेंद्र कुमार थाना के जहानपुर गांव के रहने वाले हैं और वह कराय पशुराय में प्रखंड सांख्यकी पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. फिलहाल उन्हें इलाज के लिए पटना के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. इधर उक्त घटना के बाद पभेड़ा और रेडबिगहा गांव के ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और उन्होंने भी अपनी ओर से फायरिंग शुरू कर दी. बताया जाता है कि इस दौरान पभेड़ा बाजार रणक्षेत्र में तब्दील हो गया और देखते ही देखते दोनों ओर से दर्जनों राउंड फायरिंग होने लगी. हालांकि पुलिस ने छह राउंड फायरिंग किये जाने की पुष्टि की है.

खगड़िया में कोसी नदी में दो अज्ञात शव मिला

खगड़िया के बेलदौर थाना क्षेत्र के बीपी मंडल सेतु उसराहा (डुमरी पुल) समीप कोसी नदी में दो अज्ञात शव मिला. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह राहगीरों ने बीपी मंडल सेतु पुल के पास दो अज्ञात व्यक्ति का शव देखा. शव की पहचान नहीं हो पायी है. सूचना पर थानाध्यक्ष परेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ उक्त स्थल पहुंचकर दोनों शव को कब्जे में लेकर अंतिम परीक्षण के लिए खगड़िया भेज दिया.

मुंगेर में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की

मुंगेर के जमालपुर थाना क्षेत्र के छोटी दौलतपुर पशुपालन गली में गुरुवार की शाम मोटर साइकिल सवार अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. जिसमें 50 वर्षीय गौतम कुमार गोली लगने से घायल हो गया. उसे परिजनों ने इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. इधर गोलीबारी कर भाग रहे एक अपराधी को भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. बाद में उसे पिस्टल व कारतूस के साथ घटनास्थल पर पहुंची जमालपुर पुलिस को सौंप दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें