1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona news nitish kumar minister vijay kumar choudhary covid positive report fake smb

Bihar Coronavirus News: नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के कोरोना पॉजिटिव की खबर गलत

Bihar Corona News Updates बिहार की राजधानी पटना में एक ओर जहां एक दिन में 1000 से अधिक मिले कोरोना संक्रमित मिले है. वहीं नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के कोरोना पॉजिटिव की खबर गलत पाई गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Education Minister Vijay Kumar Choudhary
Bihar Education Minister Vijay Kumar Choudhary
File

Bihar Corona News Updates बिहार की राजधानी पटना में एक ओर जहां एक दिन में 1000 से अधिक मिले कोरोना संक्रमित मिले है. वहीं नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के कोरोना पॉजिटिव की खबर गलत पाई गयी है. विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बताया कि मैं कोरोना पॉजिटिव नहीं हूं.

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि वे एकदम स्वस्थ हैं और उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर गलत तरीके से प्रचारित की गयी. उन्होंने प्रभात खबर को बताया कि मैं स्वस्थ हूं और काम कर रहा हूं. अगले दो दिन मेरा व्यस्त शेड्यूल है. 6 जनवरी को मेरा एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट में कार्यक्रम है. इसके बाद दूसरे शिक्षण संस्थाओं में भी मेरे कार्यक्रम हैं. दरअसल, ट्विटर पर किसी ने उनके कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना डाली थी. इसके बाद उन्होंने री ट्वीट करके इसका खंडन भी किया.

इधर, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पटना जिले में पिछले 24 घंटों में सामने आये कुल संक्रमितों की संख्या 1015 है. जो इस साल का नया रिकॉर्ड है. इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या जिले में 2283 पहुंच गयी है. जिले में मंगलवार को 565 नये कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग ने आशंका जाहिर करते हुए बताया है कि यदि नये केस मिलने की रफ्तार यही रही तो जिले में अगले 15 दिनों के भीतर ही कुल सक्रिय मामले 10 हजार तक पहुंच सकती हैं.

कोरोना की तीसरी लहर सबसे अधिक डॉक्टरों को अपना निशाना बना रहा है. शहर के पीएमसीएच में 5, एम्स में 11 और आइजीआइएमएस अस्पताल के दो डॉक्टर कुल 18 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. तीनों अस्पताल के नोडल पदाधिकारियों के मुताबिक डॉक्टरों की आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी. जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. हालांकि, संबंधित डॉक्टर होम आइसोलेशन में हैं. इसमें पीएमसीएच के शिशु रोग विभाग के 62 वर्षीय एक एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर शामिल हैं.

इधर, एक ओर जहां कोरोना से पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही, वहीं दूसरी ओर रोजाना 30 से अधिक मरीज निगेटिव भी आ रहे हैं. आइजीआइएमएस के कोविड वार्ड में भर्ती दो मरीज कोरोना निगेटिव आये हैं, जिसके बाद उन्हें बुधवार को डिस्चार्ज किया गया है. इसी तरह पटना एम्स में भी दो पुराने मरीजों ने कोविड को मात दी, जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया. वहीं एम्स में 6, आइजीआइएमएस में 2 और पीएमसीएच में 1 कुल 24 घंटे के अंदर इन तीनों अस्पतालों में 9 कोविड के मरीजों को भर्ती किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें