1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar congress party latest update changes state president madan mohan jha and other leaders after bihar chunav avh

अब Bihar Congress में होगी राजनीतिक सर्जरी, प्रदेश अध्यक्ष सहित इन नेताओं पर कसेगा शिकंजा !

बिहार चुनाव में हार के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस में राजनीतिक सर्जरी की अटकलें लगाई जा रही थी. अब खरमास खत्म होने के बाद माना जा रहा है कि कभी भी प्रदेश अध्यक्ष के बदले जाने की नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. वहीं बिहार कांंग्रेस में ऊपर से नीचे तक फेरबदल किये जाने की बात कही जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi
पीटीआई

Bihar news : बिहार चुनाव में हार के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस में राजनीतिक सर्जरी की अटकलें लगाई जा रही थी. अब खरमास खत्म होने के बाद माना जा रहा है कि कभी भी प्रदेश अध्यक्ष के बदले जाने की नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. वहीं बिहार कांंग्रेस में ऊपर से नीचे तक फेरबदल किये जाने की बात कही जा रही है.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक बिहार कांग्रेस को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. बताया जा रहा है कि स्टेट प्रेसिडेंट की रेस में तारीक अनवर और राजेश राम सबसे आगे हैं. हालांकि दिल्ली दरबार में कई सीनियर कांग्रेस नेता अपने लोगों के लिए पैरवी कर रहे हैं.

भितरघातियों पर कसेगा शिकंजा- सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी उन नेताओं की भी सूची बना रही है, जो चुनाव के दौरान उम्मीदवारों को हराने का काम कर रहे थे. पार्टी उन नेताओं पर भी कार्रवाई करेगी. इसके अलावा, कांंग्रेस पार्टी निष्क्रिय नेताओंं को भी पद से मुक्त करने की तैयारी में है.

प्रभारी ने दिया था ये.बयान- बताते चलेंं कि कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास पिछले दिनों बिहार दौरे पर आए थे, जहां उन्होंने नेताओं से फीडबैक लिया था. इस दौरान कांग्रेस कार्यालय में मारपीट भी हुई. भक्तचरण दास से जब पूछा गया कि संगठन में बदलाव कब होगा तो, उन्होंने कहा कि वे पहले सभी जिला जाएंगे फिर कोई फैसला करेंगे.

बिहार चुनाव में कांग्रेस को हुई थी करारी हार- बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. बिहार चुनाव में पार्टी को 8 सीट गंवानी पड़ी थी. वहीं पार्टी के सामने जीते हुए विधायकों को भी संभालने की चुनौती है.

Posted by : Avinish kumar mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें