34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमरुआं में किसान को सर्प ने डसा, सांप के साथ पहुंचा अस्पताल

तरारी : अमरुआं में सोमवार की रात घर के फर्श पर सोये हुए स्थिति में एक किसान को जहरीले सर्प ने डस लिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि तरारी थाना क्षेत्र के अमरुआं निवासी दीपक पासवान के पुत्र लल्लू पासवान दिन भर खेत में काम करने के बाद थकामंदा अपने घर आकर […]

तरारी : अमरुआं में सोमवार की रात घर के फर्श पर सोये हुए स्थिति में एक किसान को जहरीले सर्प ने डस लिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि तरारी थाना क्षेत्र के अमरुआं निवासी दीपक पासवान के पुत्र लल्लू पासवान दिन भर खेत में काम करने के बाद थकामंदा अपने घर आकर रात्रि में खाना खाने के बाद फर्श पर ही सो गये.

सोये की स्थिति में देर रात्रि उन्हें किसी जंतु के काटने का आभास हुआ और उनकी नींद टूट गयी. जगते ही लल्लू ने देखा की दाये हाथ की अंगुली में दर्द वाली जगह पर एक सांप लटका हुआ है.
झट वे पास रखे डंडे से सांप के ऊपर वार कर उसकी कमर तोड़ दी. सांप डसने की जानकारी होते ही पीड़ित लल्लू के परिजनों के होश उड़ गये और सभी दहाड़ मारकर रोने लगे. रात्रि में ही आनन-फानन में परिजनों ने पीड़ित को सेदहां ले जाकर झाडफूंक कराया.
फिर सुबह होते ही लल्लू पासवान ने अपने बेटे के साथ बाइक पर झोले में लटका अधमरा करैत जहरीला सांप लिये तरारी सीएचसी पहुंचा. पीड़ित द्वारा अपने साथ लाये अधमरा जहरीले सांप को झोले बाहर दिखाते ही डॉक्टर, नर्स सहित अस्पताल में उपस्थित सभी कर्मी भाग खड़े हुए. तभी पास ही काम कर रहे सफाई कर्मियों ने अपने हाथों में झाडू डंडे लिए दौड़ पड़े और अधमरे सांप को मार डाला गया.
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आलोक प्रकाश सिन्हा ने बताया कि सीएचसी में एंटी स्नैक वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. रोगी अभी खतरे से बाहर और जहर की लक्षण से वंचित है. जहर के प्रभाव होते ही उचित इलाज किया जायेगा तथा जरूरत पड़ने पर रेफर कर दिया जायेगा. हालांकि खबर लिखने तक डाॅक्टरों ने बताया कि सांप डसने से पीड़ित किसान लल्लू पासवान शरीर में जहर का कोई प्रभाव नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें