25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाली में बिछा दिया जलापूर्ति का पाइप, शहर के लोग पी रहे गंदा पानी

नप क्षेत्र में मुख्यमंत्री शहरी जल नल योजना के क्रियान्वयन में भारी गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है.

नगर परिषद क्षेत्र में मुख्यमंत्री शहरी जल नल योजना के क्रियान्वयन में भारी गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. जल नल योजना के तहत घर-घर पानी आपूर्ति के लिए पाइप बिछाने में गड़बड़ी की गयी है. सड़क खोद कर पाइप बिछाने व टूटी सड़क की मरम्मत करने के बदले जल नल योजना के संवेदक ने सड़क किनारे नाली में पाइप लाइन बिछा भुगतान ले लिया. नप के सभापति राज कुमार गूड्डू ने जल नल योजना का निरीक्षण किया. निरीक्षण में नाली में जो पाइप बिछाया गया है वह कई जगह लीकेंज पाया. पाइप लीकेज से नाली का गंदा पानी, कीड़ा युक्त पानी घरों तक पहुंचने का मामला उजागर होते ही सभापति ने कड़ी नाराजगी जतायी है. सभापति ने सोमवार को नप कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि शहर में जल संकट की शिकायत मिलने पर सभी वार्डों में जलनल योजना का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई वार्ड में लोगों से शिकायत मिली कि जो पानी घर तक आ रहा है, वह गंदा पानी है. पानी में कीड़ा मिल रहा है. गंदा पानी का उपयोग करने पर लोग बीमार पड़ रहे हैं. संवेदक ने सड़क खोद कर पाइप लाइन नहीं बिछा नाली में पाइप डाल कर नल से कनेक्शन कर दिया है. सभापति ने बताया कि 29 दिसंबर 23 को सामान्य बोर्ड की बैठक में कई वार्ड पार्षद ने नाली में पाइप बिछाने का मुद्दा उठाया था. नप के कनीय अभियंता शांतनु कुमार और धन श्याम सिंह से रिपोर्ट मांगी गयी थी. अब तक कोई रिपोर्ट नप सभापति या कार्यालय अधिकारी को नहीं दी.

सरपंच ने पंचायत सचिव के मनमानी की डीएम से की शिकायत

वासुदेवपुर पंचायत की सरपंच सोनी आचार्या ने पंचायत सचिव की मनमानी और बहानेबाजी की शिकायत डीएम को आवेदन दे की है. सरपंच के अनुसार पंचायत सचिव वंशावली प्रमाणपत्र बनाने में बहानेबाजी करते हैं, जिससे पंचायत के तीन दर्जन लोगों को वंशावली प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं हो रहा है. पंचायत सचिव के इस मनमानी से लोगों के दाखिल खारिज के काम नहीं हो रहे हैं और प्रतिदिन लोग सरपंच के पास दौड़ लगा रहे हैं. सरपंच ने पंचायत सचिव के वासुदेवपुर मुख्यालय में बैठ कार्य नहीं करने और अक्सर गायब रहने की शिकायत की है.

शाहकुंड में आंधी से गिरे बिजली के पोल, आपूर्ति ठप

शाहकुंड में सोमवार की शाम आंधी से दर्जन पोल धराशायी हो गये हैं. आंधी से पोल धराशायी होने से शाहकुंड विद्युत सबस्टेशन के गांवों में बिजली की सप्लाई ठप हो गयी है. बिजली गुल होने से पेयजल संकट हो गया है. समाचार लिखे जाने तक बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी थी. कनीय अभियंता आशीष भारती ने बताया कि आंधी से पोल गिर पड़े हैं फिर भी रात तक बिजली उपभोक्ताओं को प्राप्त होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें