1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc news indian railways pune to bhagalpur train news today as 8 found corona positive in covid test at bhagalpur railway station skt

Bihar Corona News: पुणे से भागलपुर पहुंची ट्रेन में 80 फीसदी यात्रियों का नहीं हुआ कोविड टेस्ट, जांच में मिले आठ पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
prabhat khabar

महाराष्ट्र के पुणे से मंगलवार को स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंची. इससे उतरने वालों की संख्या 115 के करीब रही, लेकिन 80 फिसदी यात्रियों की कोविड-19 जांच नहीं हो सकी. जितने यात्रियों की जांच हुई, उसमें आठ पॉजिटिव मिले. ज्यादातर लोकल पैसेंजर ही थे. इससे पहले सोमवार को भी आठ लोग संक्रमित मिले थे. संक्रमित यात्रियों में कुछ को एंबुलेंस से आइसोलेशन वार्ड पहुंचाया गया, तो कई घर में ही आइसोलेट करने की बात कही.

ज्यादातर यात्री रोजगार करने वाले

ट्रेन से उतरे ज्यादातर यात्री रोजगार करने वाले थे. कोरोना के प्रकोप और लॉकडाउन लागू होने की संभावना देख सभी लौटे थे. जांच के बाद जिन यात्रियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है, उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेजने की व्यवस्था जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस की गयी है, लेकिन पॉजीटिव पैसेंजर होम आइसोलेट में रहने को ज्यादा इच्छुक दिखे. पूरे दिन की जांच में 146 यात्रियों की जांच हुई, जिसमें 43 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

16 को मुंबई से आयेगी स्पेशल ट्रेन :

अब अगली ट्रेन 16 अप्रैल को मुंबई से आयेगी. रेलवे स्पेशल बनाकर ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. अभी तक दिल्ली और पुणे से चार जोड़ी स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंची है. इस बीच 14 अप्रैल को प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन भागलपुर के लिए चलेगी. 16 अप्रैल की सुबह 11 बजे भागलपुर पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 01177 ट्रेन में आरक्षण शुरू हो गया है. इसका परिचालन पंडित दीन दयाल उपाध्याय-गया-किऊल-जमालपुर के रास्ते होगी.

ग्लब्स और सैनिटाइजर नहीं रहने से तीन घंटे जांच बाधित, जांच के बिना लौटे यात्री:

स्टेशन पर दूर से कोविड-19 की जांच संबंधी तामझाम तो दिख रहा है, लेकिन इसके करीब पहुंचने पर वास्तविकता नजर आती है कि किस तरह से स्वास्थ्य विभाग लापरवाह है. मंगलवार को भागलपुर स्टेशन पर ग्लब्स और सैनिटाइजर नहीं रहने से करीब तीन घंटे कोरोना जांच प्रभावित रही. दर्जनों यात्री बिना जांच कराये लौट गये. तकनीशियन जांच काउंटर पर बैठे रहे. सुबह 11.30 बजे के आसपास जरूरी संसाधन आने के बाद जांच शुरू हुई. स्टेशन पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए 24 घंटे व्यवस्था की गयी है. इसके लिए तीन काउंटर हैं .सुबह 11 बजे कई यात्री जांच कराने पहुंचे, तो ग्लब्स और सैनिटाइजर के अभाव में जांच नहीं करने की बात कही गयी. दानापुर इंटरसिटी और मालदा इंटरसिटी के कई यात्री ऐसे ही लौट गये. पुणे से भागलपुर पहुंची ट्रेन में आठ लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिलने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें