1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur after 40 years in narayanpur 87 displaced people got the form of land ksl

Bhagalpur: नारायणपुर में 40 साल बाद 87 विस्थापितों को मिला जमीन का पर्चा, जमीन मिलने पर बनेगा आवास

जिले के नारायणपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी व दक्षिणी छोर की जमीन पर 40 साल से रह रहे गंगा के कटाव से विस्थापित हुए 87 परिवारों को जमीन का पर्चा दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: जमीन का पर्चा हाथों में लिये विस्थापित.
Bhagalpur: जमीन का पर्चा हाथों में लिये विस्थापित.
प्रभात खबर

Bhagalpur: नारायणपुर रेलवे स्टेशन के उत्तरी व दक्षिणी छोर की जमीन पर 40 साल से रह रहे गंगा के कटाव से विस्थापित हुए नारायणपुर, शाहजादपुर, चकरामी, मौजमा व दुधैला के 87 परिवारों के लिए मंगलवार सपनों के साकार होने का दिन था. इन विस्थापित हुए 87 परिवारों को जमीन का पर्चा दिया गया है.

1976 में गंगा के कटाव से विस्थापित हो गये थे लोग

चार दशक से कष्ट भरा जीवन जी रहे इन लोगों को प्रखंड कार्यालय में बीडीओ हरिमोहन कुमार व सीओ अजय कुमार सरकार ने जब जमीन के पर्चे दिये तो इनकी आंखें भर आयीं. वर्ष 1976 में गंगा के कटाव से विस्थापित हुए ये लोग रेलवे की जमीन, जीएन बांध और 14 नंबर सड़क किनारे खानाबदोश की तरह जिंदगी काट रहे थे.

कई विस्थापितों को मिल चुका है प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

हालांकि इनके कारण रेलवे और अन्य सरकारी काम में भी परेशानी आ रही थी. कई बार इन विस्थापित परिवारों ने अपने पुनर्वास की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना दिया. बीडीओ ने बताया कि इनमें से कई विस्थापितों को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ सरकारी लाभ भी मिल चुका है.

87 विस्थापितों को दिया गया जमीन का पर्चा

सीओ ने बताया कि रजिया खातून, सैबुन खातून, अनीसा खातून, रवीना खातून, मइमूल खातून, जाहिदा खातून, सीइरन खातून सहित 87 विस्थापितों को जमीन का पर्चा दिया गया है. जमीन उपलब्ध होने के बाद अब इनका आवास भी बनेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें