38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांगों पर विचार हो, तभी होगी जमीन घेराबंदी

ताप बिजलीघर निर्माण में गतिरोध दूर करने की पहल, डीसीएलआर से किसानों ने कहा पीरपैंती : प्रखंड में प्रस्तावित ताप बिजली निर्माण में उत्पन्न गतिरोध दूर करने और भूस्वामियों की समस्या की जानकारी लेने बुधवार को डीसीएलआर रविरंजन गुप्ता ने पहल की. बुधवार को उन्होंने जिला परिषद के अतिथिगृह में किसान चेतना व उत्थान समिति […]

ताप बिजलीघर निर्माण में गतिरोध दूर करने की पहल, डीसीएलआर से किसानों ने कहा

पीरपैंती : प्रखंड में प्रस्तावित ताप बिजली निर्माण में उत्पन्न गतिरोध दूर करने और भूस्वामियों की समस्या की जानकारी लेने बुधवार को डीसीएलआर रविरंजन गुप्ता ने पहल की. बुधवार को उन्होंने जिला परिषद के अतिथिगृह में किसान चेतना व उत्थान समिति के बैनर तले एकत्रित भूस्वामियों के साथ वार्ता की. समिति के अध्यक्ष श्रवण सिंह व बुलबुल सिंह ने कहा कि भू-अर्जन विभाग द्वारा मुआवजा भुगतान में अनियमितता की गयी है.
किसानों ने पूर्व में अधिकारियों को प्रेषित 11 सूत्री मांग पत्र के एक-एक बिंदु के बारे में बताया. किसानों ने कहा कि उनकी मांगों पर विचार हुए बिना अधिग्रहित जमीन की घेराबंदी किसी भी हालत में नहीं होने देंगे. किसानों पर बिजली विभाग द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी भी वापस लिये जाने की मांग की. डीसीएलआर ने किसानों को अपनी मांगों को सूचीबद्ध करने तथा अनियमितताओं को तुलनात्मक रूप से तैयार करने को कहा ताकि इस संबंध में वरीय अधिकारियों को जानकारी दी जा सके. सीओ निर्मल राय भी उनके साथ थे.
किसानों की ओर से जिप सदस्य प्रणव कुमार उर्फ पप्पू यादव, मुन्ना सिंह, शेख तजमुल, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, पूर्व मुखिया मो मोजाहिद, नरेंद्र सिंह, मीठू खां, मो कबलेन, मो फारूक आदि अनेक लोग थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें