1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. 15 corona positive found in sultanganj quarantine was sent in sample investigation

सुलतानगंज में मिला 15 कोरोना पॉजीटिव,क्वारेंटिन से भेजा गया था सैंपल जांच में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सुलतानगंज में मिला 15 कोरोना पॉजीटिव,क्वारेंटिन से भेजा गया था सैंपल जांच में
सुलतानगंज में मिला 15 कोरोना पॉजीटिव,क्वारेंटिन से भेजा गया था सैंपल जांच में

सुलतानगंज : सुलतानगंज में 15 कोरोना पॉजीटिव मामला सामने आया है. जिसमे पहली बार एक गांव से दो पॉजिटिव मिलने के बाद हडकंप मच गया है. रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ उषा कुमारी ने बताया कि सुलतानगंज में शनिवार को पहली बार एक साथ 15 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. जिसमें नौ पॉजिटिव कृष्णानंद हाई स्कूल के कोरोंटिन सेंटर से मिला.

जो दिल्ली से आये हुए सभी प्रवासी मजदूर था. कोरोंटिन सेंटर मे रह रहा था. जबकि चार ब्लॉक के कोरोंटिन सेंटर में पॉजिटिव पाया गया है. जो सभी प्रवासी मजदूर गुजरात से आये हुए थे. इसी कड़ी में एक प्रवासी के शाहाबाद गांव जाने के बाद एक ही परिवार के दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव गांव मे मिल गया.

मरीज मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है. लोगों के बीच दशहत की स्थिति बन गयी है. बताया गया कि दो लोगों के गांव में पॉजिटिव मिलने के बाद उसके संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान किया जा रहा है. सभी का सैंपल इकट्ठा कर जांच में भेजा जायेगा. नोडल पदाधिकारी मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि ब्लाक के कोरेंटिन सेंटर मे सैंपल जांच मे भेजे गये चार प्रवासी के पॉजिटिव मिलने के बाद अन्य उसके संपर्क में आने वाले सभी प्रवासी मजदूर की सैंपल जांच मेडिकल टीम द्वारा किया जा रहा है. इसका सैंपल जांच में भेजा जायेगा.

वही कृष्णानंद हाई स्कूल के कोरोंटिन सेंटर में नौ प्रवासी मजदूरों का एक साथ पोजिटिव मिलने के बाद सेंटर में अन्य प्रवासी मजदूर के बीच दहशत की स्थिति बन गयी है. बताया गया कि नौ कोरोना पॉजिटिव एक ही कमरे में रह रहे थे. पूरे कमरे के सभी लोगों को जांच में भेजा गया है. अन्य प्रवासी के संपर्क का पता लगाया जा रहा है. सैंपल जांच मेडिकल टीम द्वारा किया जायेगा. सभी लोग दिल्ली से आने की बात कही गयी है.

जबकि अन्य प्रवासी मजदूर मुंबई तथा आंध्रप्रदेश से भी आये हुए थे. सुलतानगंज में प्रवासी के संपर्क से पॉजिटिव होने के बाद संख्या अब तक 20 से अधिक हो चुका है. एक गांव मे एक ही परिवार के दो लोगो को पॉजिटिव मिलने के बाद चैन का पता लगाने मे टीम जुटी हुई है. बावजूद सतर्कता लोगों के बीच नहीं देखी जा रही है. लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने को लेकर प्रशासन ने निर्देंश दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें