30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रंगरा चौक पर अगलगी में 10 दुकानें जलीं, लाखों का नुकसान

नवगछिया : रंगरा चौक पर रंगरा-सुकटिया पीडब्ल्यूडी सड़क किनारे स्थित 10 दुकानें गुरुवार की रात लगभग दो बजे भीषण अगलगी में जल कर राख हो गयीं. आग में नकदी, फ्रिज, बर्तन सहित दुकानों के कीमती सामान स्वाहा हो गये. दुकानदारों को लाखों का नुकसान हुआ है. देर रात होने के कारण दुकानों के आसपास के […]

नवगछिया : रंगरा चौक पर रंगरा-सुकटिया पीडब्ल्यूडी सड़क किनारे स्थित 10 दुकानें गुरुवार की रात लगभग दो बजे भीषण अगलगी में जल कर राख हो गयीं. आग में नकदी, फ्रिज, बर्तन सहित दुकानों के कीमती सामान स्वाहा हो गये. दुकानदारों को लाखों का नुकसान हुआ है. देर रात होने के कारण दुकानों के आसपास के घरों के लोग सोये थे. इस कारण समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

जब दुकानों से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं और उसकी तपिश आसपास के घरों तक पहुंचने लगी तब लोगों की नींद खुली और वे बाहर निकले. तबतक आग ने भयावह रूप ले लिया था. लोगों ने इसकी जानकारी कुछ ही दूरी पर स्थित अपने आवास में मौजूद रंगरा थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह को दी.

तब थानाध्यक्ष ने नवगछिया और गोपालपुर थाने से तीन अग्निशमन वाहन मंगाया. लेकिन जबतक दमकल पहुंचे, सभी दुकानें जलकर राख हो चुकी थीं. दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत से आग को नियंत्रित किया. आसपास के कुछ लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद गैस सिलिंडर फटने की आवाज पर वे लोग बाहर निकले तो यहां का नजारा भयावह देखा.

इसके बावजूद वे लोग आग बुझाने का प्रयास करने लगे. लेकिन लगातार सिलिंडर में विस्फोट हो रहा था और उनके टुकड़े हवा में 20-20 फीट ऊपर तक उड़ रहे थे, जिससे आग बुझाने की हिम्मत नहीं हो रही थी. गैस सिलिंडर फटने के कारण ही एक से दूसरी दुकानों में आग लगती चली गयी. वे लोग लाख कोशिशों के बावजूद आग नियंत्रित नहीं कर पा रहे थे.

आग लगने के कारण का नहीं चला है पता

आग कैसे लगी, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. आग पहले एक मिठाई की दुकान में लगी थी. कुछ दुकानदारों का कहना है कि यह उचक्के की करतूत है. लेकिन रंगरा थाना की पुलिस छानबीन में जुट गयी है.

कहते हैं दुकानदार

मिठाई दुकानदार दिलीप कुमार साह ने बताया कि 10 दुकानों की लगभग पांच लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी. मेरी दुकान में रखीं सारी मिठाइयां, फ्रिज, कुर्सी, टेबल, मिठाई काउंटर, मिठाई बनाने की सामग्री आग की भेंट चढ़ गये. अन्य दुकानदार बुचो साह और रंजन साह ने बताया कि दुकानों में आग लगने की सूचना मिलने पर वे लोग अपने गांव रंगरा से दौड़ते हुए यहां पहुंचे, लेकिन तबतक सबकुछ स्वाहा हो चुका था. उन्होंने बताया कि कर्ज लेकर इसी वर्ष गर्मी के मौसम में दुकान तैयार की थी. आग में सबकुछ खत्म हो गया. यह दुकान ही परिवार चलाने का सहारा थी.

जिनकी दुकानें जलीं

लड्डू साह, उमेश साह, बुचो साह (तीनों मिठाई दुकानदार), पप्पू ठाकुर (सैलून), मुन्ना ठाकुर (सैलून), विकास कुमार (नाश्ते की दुकान), कामेश्वर पासवान (नाश्ते की दुकान), अभिनंदन मोची, विनोद लोहार व हुलेशर लोहार.

कहते हैं सीओ

सभी पीड़ित दुकानदारों से आवेदन लिये गये हैं, जिन्हें अग्रसारित कर एसडीओ को भेजा जायेगा, ताकि दुकानदारों को सरकार से राहत राशि मिल सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें