36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस जीप को ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर एएसआइ समेत 6 जवान घायल, दो गंभीर

नवगछिया : शनिवार की देर रात करीब एक बजे विक्रमशिला पुल पहुंच पथ पर नवगछिया-परबत्ता थाना की सीमा कलबलिया धार के पास गश्ती कर रही परबत्ता पुलिस की जीप को एक अनियंत्रित ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. ट्रक की टक्कर से जीप सामने एक ट्रक से जा टकराया. हादसे में पुलिस टीम के […]

नवगछिया : शनिवार की देर रात करीब एक बजे विक्रमशिला पुल पहुंच पथ पर नवगछिया-परबत्ता थाना की सीमा कलबलिया धार के पास गश्ती कर रही परबत्ता पुलिस की जीप को एक अनियंत्रित ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. ट्रक की टक्कर से जीप सामने एक ट्रक से जा टकराया. हादसे में पुलिस टीम के एएसआइ दरभंगा जिला निवासी सुनील कुमार सिंह व जवान मुंगेर जिले के धरहरा निवासी आदर्श अविनाश, पिता सुरेश सिंह, औरंगाबाद जिले के फुलेश्वर कुमार सिंह पिता सुरेंद्र प्रसाद सिंह, मोतिहारी जिले के महाशंकर कुमार यादव, शांतनु कुमार एवं निजी चालक परबत्ता थाना क्षेत्र के साहू परबत्ता निवासी संजय कुमार गंभीर रूप से घायल हो गये.
दुर्घटना की सूचना मिलते ही परबत्ता थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल पदाधिकारी व पुलिस जवान को आनन-फानन में इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल लाया. जहां घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायल पुलिस पदाधिकारी व जवानों को बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया. मायागंज अस्पताल में घायल जवान आदर्श अविनाश एवं फुलेश्वर कुमार सिंह की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.
शनिवार की देर रात पुलिस पदाधिकारी की टीम विक्रमशिला पुल पहुंच पथ पर रात्रि गश्ती कर रही थी. रात्रि गश्ती के दौरान पुलिस नवगछिया तेतरी जीरोमाइल से पुनः वापस थाना की ओर पहुंच पथ से होकर प्रस्थान कर रही थी. परबत्ता की ओर जाने के क्रम में पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने पुलिस जीप में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. पुलिस जीप घसीटती हुई सामने से जा रहे ट्रक में जा टकराई. आगे-पीछे ट्रक होने के कारण पुलिस जीप बीच में पूरी तरह जा फंसा.
दोनों ट्रक के बीच फंस जाने के बाद पुलिस जीप को कुछ दूर तक ट्रक को अपने साथ घसीटता ले गया. दोनों ट्रक के ड्राइवर मौका पाकर फरार हो गये. परबत्ता थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव ने बताया कि दोनों दुर्घटना ग्रस्त ट्रक को जब्त कर लिया गया है. दुर्घटना के संबंध में घायल जवान शांतनु कुमार के बयान पर परबत्ता थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. घायल पुलिस पदाधिकारी व जवानों में फुलेश्वर सिंह की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जबकि अन्य जवान खतरे से बाहर बताए जाते हैं हैं.
पहुंच पथ पर पुलिस जीप के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद घायल जवान व पुलिस पदाधिकारी का कुशल-क्षेम जानने के लिए रविवार की सुबह नवगछिया एसपी निधि रानी मायागंज अस्पताल पहुंची. जहां उन्होंने घायल जवानों को देखा व कुशल क्षेम लिया. इस दौरान उन्होंने ने चिकित्सक से मिलकर इलाज एव जवानों के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली. एसपी ने बताया कि सभी घायल जवान व पदाधिकारी सुरक्षित हैं.
एक जवान के के सिर में गहरी चोट है. जिस कारण उसे रेफर किया गया है. सभी घायल जवानों को एसपी स्तर से पांच-पांच हजार रुपये की राशि इलाज के लिए दी जाएगी. वहीं रविवार को डीएसपी मुख्यालय, नवगछिया टाउन थाना अध्यक्ष सतेन्द्र प्रसाद सिंह घायल जवानों से मिले एवं उनके स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली.
भवानीपुर थाना चौक से बलहा के बीच दर्जनों लोगों की गयी जान
पुलिस जिला के सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटना का डेंजर जोन इलाका भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र है. भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र के थाना चौक से बलहा के बीच दो वर्षों में दो दर्जन से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं. बलहा चौक के पास लगातार कई ऐसे बड़े सड़क हादसे हुए हैं, जिसमें एक साथ चार से पांच लोगों की जान गयी है. बीते वर्ष भी ट्रक के पलट जाने के कारण चार लोगों की मौत हुई थी.ट्रक से कुचल कर भी तीन लोगों की जान जा चुकी है. छह जून को ट्रक के धक्के से टेंपो पर सवार पांच लोगों की जान गयी थी.नवगछिया खगड़िया सीमा क्षेत्र 36 नगर चौक भी दुर्घटना का डेंजर जोन है.
नवगछिया में सड़क दुर्घटनाओं का यह है डेंजर जोन
सड़क दुर्घटनाओं का यह है डेंजर जोन, जहां अक्सर दुर्घटना में लोगों की जान जा रही है. भवानीपुर ओपी थाना क्षेत्र के थाना चौक, बलाहा से नगरपारा विद्यालय चौक, छत्तीस नगर चौक, बिहपुर थाना क्षेत्र के महंथ स्थान चौक, झंडापुर ओपी के झंडापुर चौक, बगड़ी ओवर ब्रिज, खरीक थाना क्षेत्र के अंभो चकमयदा चौक, रिलायंस पेट्रोल पंप चौक, नवगछिया थाना क्षेत्र के महदतपुर चौक, तेतरी जीरोमाइल, नवगछिया बस स्टैंड, मकनपुर चौक, रंगरा ओपी थाना क्षेत्र के टावर चौक, मुरली शिव मंदिर चौक, मदरौनी महावीर मंदिर चौक, रंगरा ओवर ब्रिज, परवत्ता थाना क्षेत्र के विक्रमशिला पुल पहुंच पथ, जगतपुर चौक, जहान्वी चौक, कदवा ओपी थाना क्षेत्र के कदवा मिलन चौक शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें