36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर: राजधानी एक्सप्रेस में पहले दिन ही 1st AC के सारे टिकट बुक, जानिए किराया और अन्य श्रेणियों का स्टेटस..

भागलपुर होकर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस में पहले ही दिन 1st AC के सारे टिकट बुक हो गए हैं. ट्रेन जनवरी से चलने वाली है. वहीं अन्य श्रेणियों का हाल भी आप जानिए. किराये को लेकर भी तमाम जानकारी यहां आपको दी जा रही है. जानिए पूरी बात..

Bihar Train News: भागलपुर जंक्शन से भी अब लोग राजधानी एक्सप्रेस पकड़कर दिल्ली और त्रिपुरा तक की यात्रा कर सकेंगे. लंबे समय ये राजधानी एक्सप्रेस को भागलपुर होकर चलाने की मांग को रेलवे की ओर से स्वीकृति पिछले दिनों मिली. वहीं 17 सितंबर से इस ट्रेन में सफर करने के लिए टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी गयी है. बुकिंग चालू होते ही पहले दिन के सफर के लिए फर्स्ट एसी के सभी टिकट बुक हो गए.

17 सितंबर से बुकिंग शुरू

भागलपुर होकर चलने वाली अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्सप्रेस के लिए रविवार 17 सितंबर से बुकिंग शुरू हो गयी. इस ट्रेन की सेवा 15 जनवरी 2024 से शुरू होगी. वहीं रविवार को जब इस ट्रेन में बुकिंग शुरू हुई तो भागलपुर से फर्स्ट एसी यानी प्रथम श्रेणी के सारे टिकट फुल हो गए. खबर लिखे जाने तक प्रथम श्रेणी में IRCTC की वेबसाइट में 4 वेटिंग दिखाया जा रहा था. वहीं सेकेंड एसी और थर्ड एसी में अभी पर्याप्त टिकट उपलब्ध हैं. सेकेंड एसी में 10 तो थर्ड एसी में कुल 80 टिकट उपलब्ध दिखे.

Undefined
भागलपुर: राजधानी एक्सप्रेस में पहले दिन ही 1st ac के सारे टिकट बुक, जानिए किराया और अन्य श्रेणियों का स्टेटस.. 3
मालदा रेलखंड के स्टेशनों का कोटा..

बता दें कि अगरतला-आनंद विहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस में मालदा रेलमंडल के तीन स्टेशनों के लिए कुल 54 बर्थ का कोटा दिया गया है. सबसे ज्यादा एसी-3 में 30 बर्थ, एसी टू में 20 बर्थ और एसी वन में 4 बर्थ का कोटा दिया गया है. बताते चलें कि इस तेजस राजधानी एक्सप्रेस में तत्काल और प्रीमियम तत्काल की भी सुविधा दी गयी है. साथ ही फ्लैक्सी फेयर स्लैब का भी प्रावधान है. यात्रियों को सामान्य राजधानी एक्सप्रेस की तुलना में इस तेजस राजधानी के बेस फेयर में 5 प्रतिशत अधिक किराया चुकाना होगा.

Undefined
भागलपुर: राजधानी एक्सप्रेस में पहले दिन ही 1st ac के सारे टिकट बुक, जानिए किराया और अन्य श्रेणियों का स्टेटस.. 4
Also Read: PHOTOS: बिहार में जब मंत्री-सांसद की गाड़ियों के उड़े परखच्चे, बच्ची को रौंदकर भाग रहे पूर्व MLA हुए गिरफ्तार भागलपुर-आनंद विहार का किराया..

बात टिकट किराये की करें तो भागलपुर से आनंद विहार के सफर के लिए यात्रियों को फर्स्ट एसी में 4700 रुपए, सेकेंड एसी में 3790 रुपए और थर्ड एसी में सफर के लिए 2750 रुपए चुकाने होंगे. वर्तमान में 16 सितंबर के लिए फर्स्ट में टिकट फुल हो चुके हैं. मालदा रेलखंड में यह ट्रेन मालदा के बाद सीधे भागलपुर आकर रूकेगी. उसके बाद जमालपुर में इसका स्टॉपेज दिया गया है. रविवार से टिकट बुकिंग शुरू की गयी. इस ट्रेन में भागलपुर से दिल्ली के लिए पहला टिकट पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर जंक्शन पर कटाया.

3 घंटे 40 मिनट में भागलपुर से पटना..

बता दें कि दिल्ली जाने के लिए भागलपुर से ये ट्रेन मंगलवार को 6 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी. अगरतला से ये हर सोमवार को 3.45 बजे खुलेगी. भागलपुर से पटना का सफर इस ट्रेन से महज 3 घंटे 40 मिनट में पूरे होंगे. भागलपुर से पटना के लिए थर्ड एसी का किराया 1065 रूपए है. जबकि सेकेंड एसी में 1395 और फर्स्ट एसी में 1730 रुपए किराया है.

आनंद विहार से भागलपुर..

वहीं वापसी में आनंद विहार से यह ट्रेन हर सप्ताह बुधवार को ही चलेगी. शाम 7 बजकर 50 मिनट पर आनंद विहार से यह ट्रेन रवाना होगी और अगले दिन 12 बजकर 35 मिनट पर भागलपुर पहुंचेगी. पटना, जमालपुर होते हुए राजधानी एक्सप्रेस भागलपुर आएगी और यहां से मालदा जाकर रूकेगी. भागलपुर में इस ट्रेन का स्टॉपेज 5 मिनट रहेगा. जबकि जमालपुर में दो मिनट के लिए रूकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें