24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिला बैरक में मौत मामले में एसपी व एफएसएल टीम ने की जांच

शिकारपुर थाना के महिला बैरक में सोमवार की सुबह एक महिला बंदी संभा देवी के मौत मामले में जहां देर रात बेतिया एसपी अमरकेश डी शिकारपुर थाना पहुंचे और मामले की जांच की.

नरकटियागंज. शिकारपुर थाना के महिला बैरक में सोमवार की सुबह एक महिला बंदी संभा देवी के मौत मामले में जहां देर रात बेतिया एसपी अमरकेश डी शिकारपुर थाना पहुंचे और मामले की जांच की, वहीं देर शाम मुजफ्फरपुर से एफएसएल टीम शिकारपुर थाना पहुंची. जांच टीम में सीनियर साईंटिस्ट प्रणव कुमार, प्रियंका कुमारी व संजीव कुमार शामिल रहे. टीम यहां दो घटे तक महिला बैरक की जांच पड़ताल की. एफएसएल टीम सबसे पहले थाना भवन की ऊपरी मंजिल पर घटना वाले बैरक के पास पहुंची कमरे को खोला गया. साथ ही अंदर घटना से जुड़े एक-एक बिंदुओं की बारीकी से जांच की गई. जिस साड़ी को फंदा बनाकर पंखे से लटक कर महिला की जान गई थी. उस साड़ी के टुकड़े को जांच टीम अपने साथ ले गई. पंखा और फर्श की दूरी के साथ-साथ उस कमरे में महिला की शव के मामले में जानकारी ली गई. बैरक में पंखा में लगे फंदे की गहन जांच की. करीब दो घंटे तक चली जांच में टीम ने मृत महिला संभा देवी के कपड़े का नमूना और जिस चौकी से चढ़ कर फंदे से लटकी थी उसकी फोटाेग्राफी कर सैंपल लिया. जांच के दौरान एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि जांच पूरी हो गयी है. गौरतलब हो कि सोमवार की सुबह शिकारपुर थाना परिसर में महुअवा निवासी महेंद्र साह की पत्नी संभा देवी 52 वर्ष ने पंखे से लटक अपनी इहलीला समाप्त कर ली थी. जीएमसीएच भी पहुंची एफएसएल टीम ने लिया शव का सैंपल मुजफ्फरपुर से आई एफएसएल टीम ने बेतिया में शव के पोस्टमार्टम के दौरान शव का बिसरा व सैंपल ले ली. इसकी जानकारी देते हुए एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि टीम ने सबसे पहले जीएमसीएच में महिला के शव की जांच की और सैंपल लिया. जांच में किसी प्रकार की ढील नही बरती जाएगी. उन्होंने बताया कि मृत महिला के विरुद्ध हुए यूडी केस मामले की भी जांच की जा रही है. महिला के पतोहू अंतिमा देवी के मौत समेत दोनों मामले में भी सूक्ष्मता से जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें