1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. 32 new corona patients found in begusarai 44 returned healthy asj

बेगूसराय में कोरोना के 32 नये मरीज मिले तो 44 स्वस्थ होकर लौटे घर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमित

बेगूसराय : कोरोना वायरस संक्रमण को सीमित करने के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी के निर्देश पर सदर अनुमंडलाधिकारी संजीव कुमार चौधरी के नेतृत्व में ट्रैफिक चौक समेत विभिन्न स्थलों पर मास्क जांच अभियान चलाया गया. जहां मास्क नहीं पहने लोगों से चालान स्वरूप जुर्माने की राशि वसूल की गयी. साथ ही कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. सदर एसडीओ ने बताया कि कोरोना संक्रमण को सीमित करने के लिए घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का उपयोग एवं सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टैंसिग का पालन करना बेहद आवश्यक है.मास्क जांच अभियान का उद्देश्य न सिर्फ चालान काटना करना है बल्कि लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करना है जिससे कि कोरोना संक्रमण को सीमित किया जा सके. एसडीओ ने आम लोगों के साथ-साथ दुकान, प्रतिष्ठान संचालकों को भी जागरूक करते हुए कहा कि दुकान पर आने वाले सभी ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें.

संक्रमित लोगों का इलाज शुरू

जिले में 32 और नये व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. सभी नये संक्रमित लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज शुरू कर दिया गया है.उक्त आशय की जानकारी रविवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने दी. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रति जिलेवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है.पूर्व से संक्रमित 44 और व्यक्तियों के आवश्यक चिकित्सीय प्रक्रिया पूर्ण करते हुए डिस्चार्ज करने का निर्देश दिया गया. जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 5,755 मामले हैं. इनमें से 5,499 व्यक्ति स्वस्थ होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं. 233 एक्टिव मामले हैं जबकि संक्रमण से अब तक 23 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.जिले से अब तक 1,60,865 सैम्पल जांच के लिये भेजा गया है. इनमें से 1,53,174 सैम्पल का रिपोर्ट निगेटिव है वहीं 1,936 सैम्पल का रिपोर्ट आना बांकी है.

201लोगों की कोरोना जांच में मिले तीन पॉजिटिव

चेरियाबरियारपुर. पीएचसी समेत प्रखंड क्षेत्र में रविवार को 201 लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच में तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं. इस बात की जानकारी देते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ पृथ्वीराज ने बताया कि संक्रमितों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. इन सभी लोगों की यह जांच एंटीजन रैपिड टेस्ट किट द्वारा की गयी है. पीएचसी के अलावे ग्रामीण क्षेत्र में भी लगातार कैंप लगा कर कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है. क्षेत्र के संक्रमितों की होम आइसोलेशन में स्थानीय प्रशासन के द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें