गिरिराज सिंह ने अंबेडकर प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, विरोधियों ने गंगाजल से धोकर किया पवित्र

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना/बेगूसराय : बिहार में विधानसभा चुनाव होने के पहले सियासी पारा चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ राजनीतिक बयानबाजी देखने को मिल रही है तो दूसरी तरफ कई ऐसी घटनाएं सामने आ रही है जिसने राजनीति को अलग रास्ते पर धकेल दिया है. कुछ ऐसी ही घटना बिहार के बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड से सामने आयी है. जहां केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह के बाबा साहब भीमराव अंबेडकर मंदिर में जाने का आरजेडी और भाकपा ने विरोध किया. यहां तक कि केंद्रीय मंत्री के मंदिर से लौटने पर प्रतिमा को गंगाजल से धोकर पवित्र किया गया.


प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पर हंगामा
दरअसल, शुक्रवार को बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे थे. इसके पहले वो अंबेडकर पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे. केंद्रीय मंत्री के माल्यार्पण के 24 घंटे बाद ही आरजेडी और भाकपा के कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से प्रतिमा का शुद्धिकरण किया. इसके साथ 'जय भीम' के नारे भी लगाये. इसका वीडियो क्लिप बना सोशल मीडिया पर साझा भी किया. उनका आरोप था कि केंद्रीय म‍ंत्री नफरत की राजनीति करते हैं. उन्होंने माल्यार्पण करके बाबा साहब की प्रतिमा को अशुद्ध किया है. अपने भाषण में केंद्रीय मंत्री बलिया को मिनी पाकिस्तान तक कह चुके हैं.

हंगामे पर बीजेपी का जोरदार पलटवार
दूसरी तरफ आरजेडी और भाकपा कार्यकर्ताओं के विरोध पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया. बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि सीएए के विरोध के नाम पर देश में बंटवारे का माहौल बनाया जा रहा है. बीजेपी किसी भी सूरत में विरोधियों के मंसूबे को स्वीकार नहीं करेगी. बाबा साहब समाज के सभी वर्गों के आदर्श हैं. उन पर किसी का भी एकाधिकार नहीं है. केंद्रीय मंत्री के प्रतिमा पर माल्यार्पण का विरोध करना गलत है. ये विरोधियों की मानसिकता को दिखाता है. बीजेपी विरोधियों की गंदी राजनीति को बेनकाब करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें