32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेगूसराय गोलीकांड: पुलिस के बिछाए जाल में कैसे उलझते गये दहशतगर्द? जानिये गिरफ्तारी के पीछे की पूरी कहानी

बेगूसराय गोलीकांड मामले में चार अपराधियों को पुलिस ने दबोचा है. इस दौरान किस तरह अपराधियों को एक-एक करके पुलिस ने पकड़ा और किस तरह अपराधी जाल में उलझते गये. जानिये गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी..

Begusarai Firing News: बेगूसराय गोलीकांड पूरे बिहार का चर्चित मामला बना हुआ है. इसका बेगूसराय पुलिस ने खुलासा का दावा किया है. इस कांड की गुत्थी सुलझाने में बछवाड़ा से लेकर चकिया तक विभिन्न जगहों पर लगे 22 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पुलिस के लिए तुरुप का पत्ता साबित हुए. वहीं लगातार आरोपितों के फोन को सर्विलांस पर रखने से पुलिस आसानी से कुछ आरोपितों को पकड़ सकी.

बाइक चलाने वाले युवराज से खुलता गया राज

घटना के बाद प्रथम इनपुट में 22 विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे का मिलान करने के बाद सबसे पहले पीला कलर का टी-शर्ट पहनकर घटना के समय बाइक चलाने वाले युवराज को गिरफ्तार किया गया. उसने उपयोग किया गया कपड़ा सुमित के घर पर होने की जानकारी दी. पुलिस ने सुमित के घर से वे कपड़े बरामद किये, जिसे फायरिंग के वक्त बदमाशों ने पहना हुआ था. साथ ही दो देसी पिस्टल एवं एक बाइक भी बरामद किया गया.

गंगा किनारे के रास्ते से लौट गये थे

पकड़े गये अपराधी से पुलिस के द्वारा किये गये लगातार पूछताछ में एक और बाइक पर सवार दो लोगों के संबंध में इनपुट मिला. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. अपराधियों ने गोलीबारी के दौरान बीच में जहां एनएच के अलावा ग्रामीण सड़कों का उपयोग किया, वहीं चकिया क्षेत्र में घटना के बाद सभी गंगा किनारे के रास्ते से लौट गये थे.

Also Read: बेगूसराय गोलीकांडः पुलिस की जांच पर उठे सवाल, आरोपी की मां ने Video शेयर कर कहा- मेरा बेटा बेकसूर
चुनचुन व नागा पकड़ाया

घटना के समय और घटना के बाद लगातार सभी से संपर्क रखने वाले मास्टरमाइंड चुनचुन को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के डर से भाग रहे केशव उर्फ नागा को झाझा स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया. चुनचुन पर हत्या, लूट, आर्म्स एक्ट के छह मामले दर्ज हैं.

चुनचुन जेल से निकला

केशव उर्फ नागा पर दो मामले तथा सुमित पर एक मामले पूर्व से दर्ज हैं. ये लोग जेल में थे और जेल में ही सभी एक दूसरे के संपर्क में आये थे. कुछ दिन पहले जब चुनचुन जेल से निकला, तो उसने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया.

बाइक चलाने वाले युवराज ने भी गोली चलाई

पुलिस की सभी टीमें लगातार विभिन्न पहलुओं पर अनुसंधान कर रही है. जिसमें कुछ और इनपुट सामने आने के साथ-साथ गिरफ्तारी भी हो सकती है. घटना का दिलचस्प पहलू यह है कि एसपी के मुताबिक बाइक चलाने वाले युवराज ने भी गोली चलाने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें