27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का समर्थकों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

हार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का शनिवार को कटोरिया व चांदन क्षेत्र में समर्थकों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

कटोरिया.बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का शनिवार को कटोरिया व चांदन क्षेत्र में समर्थकों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इस क्रम में बुके भेंट कर उनका माल्यार्पण किया गया. समर्थन में नारे भी लगाए गये. मंत्री के साथ बांका सांसद गिरिधारी यादव व सैकड़ों कार्यकर्ता भी साथ चल रहे थे. दर्दमारा बॉर्डर, चांदन, इनारावरण व कटोरिया बाजार में समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया.

दर्दमारा बॉर्डर पर मंत्री की अगुवानी में सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता इंतजाररत थे. मंत्री का काफिला चांदन स्थित सांसद गिरिधारी यादव के आवास पर भी पहुंचा. फिर इनारावरण के ओमनगर में भी मंत्री श्रवण कुमार को जदयू नेता औंकार यादव ने बुके भेंट किया. फिर पूर्व प्रमुख पलटन यादव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार कमेटी के सदस्य सह पूर्व उपप्रमुख बालेश्वर दास, प्रमोद मंडल आदि ने भी बारी-बारी से मंत्री का माल्यार्पण किया. कटोरिया बाजार के देवघर रोड में भी कार्यकर्ताओं ने मंत्री के स्वागत व समर्थन में नारे बुलंद किये. इस मौके पर जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ के राजीव चौधरी, हरिहर तांती, सन्नी चौधरी, उच्चेश्वर ठाकुर, रवींद्र यादव, निरंजन ठाकुर, मोहन दास, केशो रविदास, धनंजय रमानी, संजीव कुमार चौधरी, विनय चौधरी, लूटन रमानी, रामकुमार त्रिमूर्ति आदि मौजूद थे.

-जिला स्वच्छता पर्यवेक्षक संघ ने मंत्री से की 20 हजार रुपये मानदेय की मांग

इनारावरण के ओमनगर में मंत्री श्रवण कुमार के स्वागत कार्यक्रम के दौरान जिला स्वच्छता पर्यवेक्षक संघ के सचिव कमलकिशोर के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने एक ज्ञापन भी सौंपा. साथ ही 20 हजार रुपये प्रतिमाह की दर से मानदेय का भुगतान करने की मांग भी की. ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीण विकास विभाग के पत्रांक 1353664 दिनांक 8 नवंबर 2022 के आलोक में स्वच्छता पर्यवेक्षक का संविदा के आधार पर नियोजित सभी स्वच्छता पर्यवेक्षक को संविदा का सभी मापदंड व शर्त लागू करने की मांग की गयी है. ज्ञापन में स्वच्छता पर्यवेक्षकों ने जिक्र किया है कि उपर्युक्त विषयक प्रसंगिक पत्र के माध्यम से मुख्य सचिव बिहार द्वारा पंचायत स्तर पर ही सारी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्येश्य से ग्राम पंचायत केंद्रों पर ग्राम पंचायत सरकार भवनों को पंचायतों के अंदर कार्यकलाप के केंद्र के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया गया था.

ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित कर्मियों को एवं स्वच्छता पर्यवेक्षक को पंचातय स्तर पर बैठने की व्यवस्था किये जाने का निर्देश है. लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत स्वच्छता पर्यवेक्षक का संविदा के आधार पर नियोजन किया गया है. जब संविदा पर नियोजन है, तो संविदा का लाभ मिलना चाहिए. इस मौके पर स्वच्छता पर्यवेक्षक रजनीकांत साह, विकास कुमार यादव, संतोष कुमार गुप्ता, मनि सिंह, भवानी दास, टिंकु कुमार दास, मनोज मुर्मू, श्रीकांत यादव, संजीव दास, सुधीर यादव, विवके कुमार, अमित कुमार आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें