1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. girl body found hanging from fan in banka love marriage was done a year ago in bihar

बांका में पंखे से लटका मिला युवती का शव, एक साल पहले किया था प्रेम विवाह, ससुरलवालों पर हत्या का आरोप

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कटोरिया गांव के वार्ड नंबर छह में 18 वर्षीय एक विवाहिता ने अपने गले में फंदा डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया. साल भर पूर्व ही युवती गांव के ही मंसुरी जाति के युवक फिरदौस मंसुरी से प्रेम विवाह किया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना स्थल पर मौजूद पुलिस
घटना स्थल पर मौजूद पुलिस
प्रभात खबर

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कटोरिया गांव के वार्ड नंबर छह में शुक्रवार की अहले सुबह 18 वर्षीय एक विवाहिता ने अपने गले में फंदा डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया. जानकारी के अनुसार मृतका कटोरिया गांव निवासी फिरदौस मंसुरी की पत्नी बीबी सिमरन बतायी जाती है.

पति बंगलौर में रहता है 

घटना को लेकर मृतका की सास बीबी आसमा ने बताया कि पुत्र फिरदौस मंसुरी बंगलौर में रहते हैं. रोजाना की भांति सिमरन गुरूवार की रात्रि खाना खाकर सोने चली गयी. शुक्रवार की अहले सुबह जब रोजा की इफ्तारी खाने के लिए बहु के कमरे में गयी तो कमरा अंदर से बंद पाया गया. काफी देर आवाज लगाने के बाद जब कमरा नहीं खोला तो खिड़की से झांककर अंदर देखा तो बहु कमरे के अंदर अपने गले में फंदा डालकर कमरे में लगी पंखे से लटक रही थी. शोर मचाने के बाद घर के अन्य सदस्य आये और काफी मशक्कत के बाद कमरे के अंदर पहुंच कर बहु को पंखे से नीचे उतारा. लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेजा गया 

घटना की सूचना ग्रामीणों ने कटोरिया गांव में रह रहे मृतका के परिजनों को दिया. सूचना मिलते ही मृतक महिला के नाना फिरोज अंसारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी अमरपुर थाना में दिया. जानकारी मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार, प्रशिक्षु महिला दारोगा बबली साह, प्रशिक्षु दारोगा पवन कुमार राम, सअनि खुर्शीद आलम, सअनि मनोज कुमार, सअनि अरूण कुमार सिंह पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव का पंचनामा करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया.

ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप

मौके पर मृतका के नाना ने मृतका के पति, ससुर अंसुल मंसुरी, सास बीबी आसमा, गोतनी समेत ससुराल पक्ष के लोगों पर अपनी नातिन की हत्या का आरोप लगाया. जिसके बाद मौके पर पुलिस ने मृतका के सास एवं ससुर को हिरासत में ले लिया. उधर प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है. मृतका के नाना की बयान पर मृतका के सास व ससुर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. फिलवक्त घटना की कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलने पर आगे की कार्यवाही किया जायेगा. वहीं विवाहिता की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

एक साल पहले किया था प्रेम विवाह 

पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि मृतका सिमरन बड़े ही मृदुल स्वभाव की युवती थी. युवती अंसारी जाति से ताल्लुक रखते थी. साल भर पूर्व ही युवती गांव के ही मंसुरी जाति के युवक फिरदौस मंसुरी से प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद दोनों खुशी से जीवन व्यतीत कर रहे थे. गुरूवार की संध्या युवती खुशीपूर्वक सभी के साथ मिलकर पुरी इबादत के साथ इफ्तारी किया. किसे पता था कि आज की इफ्तारी सिमरन का आखिरी इफ्तारी होगी. सिमरन अपने माता-पिता की इकलौती पुत्री थी. सिमरन की मां बीबी नीलु खातुन, पिता हासिम अंसारी अपने बारह वर्षीय पुत्र के साथ बंबई में रहते हैं. सिमरन की देखभाल कटोरिया गांव स्थित उनके नाना फिरौज अंसारी किया करते थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें