1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. fight in family dispute two injured

पारिवारिक विवाद में मारपीट, दो घायल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पारिवारिक विवाद में मारपीट, दो घायल
पारिवारिक विवाद में मारपीट, दो घायल

कटोरिया : आनंदपुर ओपी क्षेत्र के चंदुआरी पंचायत अंतर्गत टहकवानी गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें एक पक्ष से विजय यादव व उसका भाई बबलू यादव जख्मी हो गया. जख्मी का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में कराया गया. घटना के संबंध में जख्मी विजय यादव ने थाना में लिखित आवेदन दिया है. जिसमें अपने बड़े भाई दिनेश यादव, पंकज कुमार, पिता सीताराम यादव, लालमुनि देवी पर मारपीट कर जख्मी कर देने एवं सोना का चेन भी छीनने का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

सन्नी बने भाजयुमो के जिला महामंत्रीअमरपुर. भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रंजीत यादव ने नगर पंचायत वार्ड 9 के निवासी व समाजसेवी सन्नी कुमार साहा को युवा मोर्चा के जिला महामंत्री का कमान सौपा हैं. उनके मनोनयन पर बिहार सरकार के राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, भाजपा जिलाध्यक्ष विकास सिंह, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष, भाजपा नेता मृणाल शेखर, पुनिता सिंह, आनंद कुशवाहा, पूर्व जिलाध्यक्ष अजय दास, महिला मोर्चा अध्यक्ष डोली गुप्ता, उज्ज्वल कुशवाहा आदि ने उन्हें बधाई दी है.

नवमनोनीत जिला महामंत्री ने कहा कि पार्टी में एक सच्चे व ईमानदार सिपाही के तहत कार्य का निर्वहन करंगा.मंडल स्तर पर भाजयुमो कार्य समिति का विस्तारबौंसी. भाजयुमो के उत्तरी बौंसी मंडल के अध्यक्ष अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में मंडल स्तर पर कार्य समितियों का विस्तार किया गया है. इस मौके पर उत्तरी मंडल के भाजपा अध्यक्ष पुरुषोत्तम ठाकुर ने भी नवनियुक्त समिति सदस्यों को धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि नये सदस्यों के सहयोग से युवा मोर्चा का विस्तार किया जा सकता है. मंगलवार को किये गये कार्यसमिति के विस्तार में मंडल उपाध्यक्ष के पद पर अभिजीत उर्फ मोंटी सिंह एवं रंजन कुमार, महामंत्री संतोष कुमार चौधरी, कोषाध्यक्ष साकेत मिश्रा, मंत्री पद पर दीपक कुमार पांडे, शैलेश, सौरभ, पंकज कुमार साह, विजय कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी के रूप में निर्मल कुमार झा सहित 30 सक्रिय कार्य समिति सदस्य गठन किया गया है.

तबादले का कोई अर्थ नहीं, हुनरमंद लोगों की हर जगह पूछ

बाराहाट : प्रखंड क्षेत्र के सोनडीहा दक्षिणी पंचायत में कृषि समन्वयक के रूप में कार्यरत अजीत कुमार सिंह के ऊपर भले ही क्षेत्र के किसान द्वारा कृषि कार्य में सरकारी अनुदान के नाम पर अवैध उगाही का गंभीर आरोप लगता रहा हो, लेकिन कृषि विभाग में उनका नाम बड़े ही आदर से लिया जाता है. कृषि समन्वयक की पहुंच का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनका तबादला एक वर्ष पूर्व बाराहाट प्रखंड से शंभुगंज हो चुका है, लेकिन उनकी कार्य दक्षता और उनकी ईमानदारी के किस्से इस कदर विभाग पर हावी हैं कि उन्हें प्रखंड मुख्यालय में ही आवास आवंटित करते हुए उनके तबादले को ठंडे बस्ते में डालकर उनकी प्रतिनियुक्ति पुनः बाराहाट में कर दिया गया है.

अब जब उनका तबादला हुआ था वह दिन है और आज का दिन कभी भी उन पर लाख शिकायत होने के बावजूद उन पर विभाग की कृपा दृष्टि इस कदर बनी हुई है कि अपने तबादले के बावजूद प्रतिनियुक्ति पर बाराहाट प्रखंड में जमे हुए हैं. हालांकि वर्तमान समय में जिस पंचायत में उनकी तैनाती हुई है. वहां से दर्जनों किसान उनके खिलाफ शिकायत कर चुके हैं.कहते हैं अधिकारीइस पूरे मामले पर जिला कृषि पदाधिकारी सुदामा महतो ने बताया कि संबंधित कृषि समन्वयक का तबादला शंभुगंज हुआ था, लेकिन उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए उनकी प्रतिनियुक्ति पुनः बाराहाट में की गयी है. उन्होंने बताया कि किसी कर्मचारी का तबादला एक प्रक्रिया है, लेकिन जो हुनरमंद होते हैं. उनका तबादले से कोई सरोकार नहीं होता.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें