19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारऔरंगाबादबिहार के औरंगाबाद में दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, घर में बन रहे थे हथियार, छापेमारी में 6...

बिहार के औरंगाबाद में दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, घर में बन रहे थे हथियार, छापेमारी में 6 गिरफ्तार

बिहार के औरंगाबाद में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. दाउदनगर और ओबरा में पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी शुक्रवार को की गयी.दोनों जगहों पर मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बिहार में फिर एकबार मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा पुलिस ने किया है. इस बार औरंगाबाद में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ. दो अलग-अलग जगहों पर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जब छापेमारी की तो दंग कर देने वाली हकीकत सामने आयी. चोरी-छिपे हथियार बनाने का काम घर के अंदर चल रहा था. पुलिस ने दोनों जगहों पर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा करते हुए आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. दाउदनगर और ओबरा में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करके ये कार्रवाई की है. पुलिस की इस कार्रवाई से एक सिंडिकेट का खुलासा हुआ है, ऐसी जानकारी सामने आ रही है.

मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

दाउदनगर पुलिस ने दाउदनगर थाना क्षेत्र के जमुआंवा गांव में एक मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. हालांकि पुलिस अभी इस कार्रवाई पर कुछ विशेष जानकारी नहीं दे रही है लेकिन सूत्रों के हवाले से जाे जानकारी सामने आयी है उसके अनुसार, पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि जमुआंवा गांव में एक व्यक्ति के घर में मिनी गन फैक्ट्री चलाया जा रहा है. जिसके बाद पूरी तैयारी के साथ पुलिस की टीम ने उक्त पते पर जाकर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान घर के अंदर का नजारा देखकर पुलिस भी दंग रह गयी. आधा दर्जन से अधिक थ्रीनट व हथियार बनाने वाले औजार भारी मात्रा में बरामद किए गए.

Also Read: लालू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा ‘अशुभ’ तो सम्राट चौधरी ने बताया ‘काल’, जानिए क्या कर दी भविष्यवाणी..
सिंडिकेट का खुलासा

छापेमारी का नेतृत्व पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कुमार, सब इंसपेक्टर नरेंद्र कुमार ने किया.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इस जगह से पांच लोंगो को गिरफ्तार भी किया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने ओबरा थाना क्षेत्र के कारा सोनवर्षा गांव में और गया जिले के टेकारी थाना क्षेत्र के मलेहा में भी छापेमारी की. बताया जा रहा है कि यहां भी पुलिस को सफलता हाथ मिली. कारा सोनवर्षा गांव से भी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार, पुलिस को यहां भी मिनी गन फैक्ट्री मिली. भारी मात्रा में हथियार पुलिस ने यहां भी बरामद किया. इस पूरी कार्रवाई का खुलासा पुलिस प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से कर सकती है.

(औरंगाबाद से सुजीत सिंह की रिपोर्ट)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें