32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दामाद के परिवार के खाते में 40 लाख रुपये का काला धन डालने वाले नक्सल नेता की संपत्ति कुर्क

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज कहा कि उसने धनशोधन रोधी कानून के तहत बिहार के एक माओवादी नेता की 77 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की. माओवादी नेता ने कथित रूप से उगाही जैसी आपराधिक गतिविधियों से धन जमा करने के बाद अपने दामाद के परिवार के बैंक खातों में 40 लाख […]

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज कहा कि उसने धनशोधन रोधी कानून के तहत बिहार के एक माओवादी नेता की 77 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की. माओवादी नेता ने कथित रूप से उगाही जैसी आपराधिक गतिविधियों से धन जमा करने के बाद अपने दामाद के परिवार के बैंक खातों में 40 लाख रुपये डाले थे.

एजेंसी ने कहा कि उसने भाकपा (माओवादी) की बिहार क्षेत्रीय समिति के एक ‘कुख्यात’ शीर्ष कमांडर और सक्रिय सदस्य बिनय यादव उर्फ कमल जी एवं उसके परिवार की संपत्ति कुर्क करने के लिए धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अस्थायी आदेश जारी किया. यादव बिहार के औरंगाबाद जिले के देवरा गांव का रहने वाला है और उसके कम से कम पांच और नाम हैं जैसे किसलय जी और गुरू जी.

ईडी ने एक बयान में कहा कि उसने यादव के परिवार और उसके दामाद के परिवार के नाम वाले छह भूखंड (औरंगाबाद जिले में), तीन बसें, एक अर्थ मूवर मशीन, एक बोलेरो एसयूवी, एक मिनी वैन, सावधि जमा राशि और सात बैंक खाते कुर्क किये. एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में पाया गया कि यादव से ‘अपराध से अर्जित की गयी आय अपनी पतनी एस देवी, अपने दामाद प्रेम कुमार और उसे पिता सरयू यादव को हस्तांतरित किये. ईडी ने कहा, यादव ने प्रेम कुमार एवं सरयू यादव के बैंक खाते में करीब 40 लाख रुपये नकद जमा कराये थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नक्सली नेता गलत तरीके से अर्जित की गयी अपनी संपत्ति अपनी बेटी के परिवार की समृद्धि के लिए उन्हें हस्तांतरित कर रहा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें