30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत बनी विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थता

जेपी नड्डा ने चुनावी सभा को किया संबाेधित

सिकटी. गुरुवार को पलासी प्रखंड के घर्मगंज मेला मैदान में आयोजित जनसभा को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया. संबोधन के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की 10 वर्ष की सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, जनकल्याण, राष्ट्रनिर्माण और भारत को विश्व पटल पर अलग पहचान देने की रही है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बिहार में 8 करोड़ 70 लाख लोगों को अनाज मिल रहा है व यह अगले पांच वर्षों तक चलता रहेगा. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत बिहार के 80 लाख किसानों को हर चार महीने में 2000 रुपये दिये जा रहें है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नीतियों से 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल गये हैं. बिहार में तीन हजार पांच सौ किलोमीटर एनएच बनाये गये हैं. बिहार में रेल का बजट नौ गुना बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व में 91वें नंबर से पांचवें नंबर की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गयी है. भारत आज जापान को पछाड़ कर दुनिया की तीसरी नंबर की ऑटोमोबाइल मार्केट बन गयी है. विश्व में भारत दूसरे नंबर का दवाई निर्यात करने वाला देश बन गया है. कोविड के समय 48 देशों को भारत ने मुफ्त में वैक्सीन दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आयात वाला देश नहीं अब निर्यात करने वाला देश बन गया है. आज भारत की पूरी दुनिया में वाहवाही हो रही है.

जो थे जेपी आंदोलन के सहयोगी आज बन गये कांग्रेस के हितेषी

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस लालू प्रसाद यादव ने जयप्रकाश नारायण के आंदोलन से परिवारवाद, भाई- भतीजावाद, रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी आज वह लालू प्रसाद पूरे देश में आपातकाल लगाने वाले कांग्रेस के साथ दे रहा है. राजद का मतलब रिश्वतखोर जंगलराज दलदल है व लालू प्रसाद यादव कभी अपने परिवार से बाहर निकले ही नहीं. उनके लिए उनका परिवार ही सबकुछ है, उनके लिए जनता कोई मायने नहीं रखता. नड्डा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाला, अलकतरा घोटाला, जमीन के बदले नौकरी घोटाला जैसे कई घोटाले किये हैं. विपक्ष सनातन धर्म का हमेशा अपमान की है. एक ओर प्रधानमंत्री जी बोल रहे है ” भ्रष्टाचार हटाओ और जो भ्रष्टाचारी हैं उसे जेल में डालूंगा वही दूसरी तरफ इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगी हुई है. कांग्रेस ने पनडुब्बी घोटाला, कोयला घोटाला, हेलिकॉप्टर घोटाला, 2 जी घोटाला जैसे अनेकों घोटाले किये. वहीं कार्यक्रम को मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल, भाजपा प्रत्याशी सह निवर्तमान सांसद प्रदीप कुमार सिंह व स्थानीय विधायक विजय कुमार मंडल ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य नारायण झा ने की. वहीं भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह ने उपस्थित जन समूह से अपील की कि मैं आप का सांसद नहीं आप का बेटा बोल रहा हूं. जिस विश्वास के साथ आपने पूर्व में जीत दिलायी आप के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास किया. पुनः एक बार मुझ पर भरोसा करें. जिससे क्षेत्र में बचे विकास कार्यों को पूरा कर सकू. विधायक विजय कुमार मंडल ने कहा कि बीते 55 वर्षो में महंगाई व भुखमरी किस कदर व्याप्त थी. उसको आज की पीढ़ी ने नहीं देखा है. भूख बेरोजगारी का आलम यह था कि सरकारी स्तर पर जगह-जगह सरकारी सस्ती रोटी की दुकान से लोगों को निर्धारित मात्रा में पैसे देकर भोजन खरीदने को मजबूर होना पड़ता था. आज लोग महंगाई व बेरोजगारी की बात करते हैं. आज नौकर व मालिक का भेद भाव मिट गया है. लोगों की आर्थिक तरक्की हुई है. कार्यक्रम में दर्जनों वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किया. मौके पर विधान सभा प्रभारी विनोद कुमार, पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, विधायक विद्यासागर केसरी, कृष्ण कुमार ऋषि, जयप्रकाश यादव,शैलेंद्र कुमार, पूर्व विधायक देवंती यादव, लक्ष्मी मेहता, परमानंद ऋषिदेव,नारायण झा, आलोक भगत, अब्दुल वाहिद मुफ़्ती, जोशी मंडल, घनश्याम मंडल, मनोज मंडल, हरेंद्र नारायण सिंह, प्रदीप कुमार झा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे.

सांसद की सिफारिश पर ही बन रहा रेलवे स्टेशन: जेपी नड्डा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यहां इस सभा में उपस्थित आपलोगों की तालियों की गड़गड़ाहट आश्वस्त कर रही है की आपलोगों ने इस बार फिर प्रदीप कुमार सिंह को सांसद बनाने का तय कर लिया है. प्रदीप कुमार सिंह के कहने से 22 करोड़ की लागत से अररिया में रेलवे स्टेशन बन रहा है. इन्होंने लोगों से प्रदीप कुमार सिंह के पक्ष में वोट करने की अपील की. वहीं इस मौके पर पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, बिहार सरकार में मंत्री दिलीप जायसवाल, कृष्ण कुमार ऋषिदेव, जिलाध्यक्ष आदित्य नारायण झा, सिकटी विधायक विजय कुमार मंडल, नरपतगंज विधायक जय प्रकाश यादव, फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केसरी, पूर्व विधायक परमानंद ऋषिदेव, पूर्व विधायक देवयंती देवी, रंजीत यादव, रोहित पांडे समेत हजारों की संख्या में लोग सभा में उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें