27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अररिया : हर समुदाय का विकास सरकार की प्राथमिकता

उदाहाट को ब्लॉक बनाने के नाम पर बना दी गयी है कमेटी, जल्द होगा फैसला अररिया : जोकीहाट उपचुनाव के दौरान जदयू प्रत्याशी मुर्शीद आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री गुरुवार को उदाहाट पहुंचे. वहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए जहां राजद सांसद सरफराज पर निशाना […]

उदाहाट को ब्लॉक बनाने के नाम पर बना दी गयी है कमेटी, जल्द होगा फैसला

अररिया : जोकीहाट उपचुनाव के दौरान जदयू प्रत्याशी मुर्शीद आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री गुरुवार को उदाहाट पहुंचे. वहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए जहां राजद सांसद सरफराज पर निशाना साधा. वहीं अल्पसंख्यक, अति पिछड़ा व एससी/एसटी मतदाताओं को रिझाने के लिए उनके विकास के लिए चलाये जा रहे योजनाओं की जानकारी भी दी.
पूर्व के वक्ताओं द्वारा उदाहाट को प्रखंड का दर्जा देने के नाम पर भी उन्होंने इशारों ही इशारों में अपनी मौन सहमति जतायी.
जब सरकार बनी थी, तो राज्य का बजट 30 हजार करोड़ था
सीएम ने कहा कि जब उनकी सरकार बनी थी तो राज्य का बजट ही 30 हजार करोड़ का हुआ करता था. आज यह 1 लाख 80 हजार करोड़ का होता है. इसलिए जो लोग जुबानी बयान चलाते हैं उनके विरुद्ध फैसला आपको करना है कि काम के आधार पर वोट या जुबानी बयान चलाने वालों को वोट मिलना चाहिए. उन्होंने उदाहाट को प्रखंड बनाने की मांग पर कहा कि ब्लॉक के पुनर्गठन के लिए कमेटी बनायी गयी है. जल्द ही इस पर अमल किया जायेगा. टूटे सड़क, पुल-पुलिया के संबंध में कहा कि अभी चुनावी दौरा है ज्यादा कुछ नहीं बोल सकते. गांव घूमना व विकास करना तो उनकी प्राथमिकता रहती है.
हालांकि, उन्होंने इस दौरान बिहार लोक सेवा आयोग व संघ लोक सेवा आयोग में प्रथम परीक्षा पास करने वाले एससी/एसटी युवओं को एक लाख व ओबीसी को 50 हजार रुपये देने की बात को भी दोहराया. साथ ही छात्रावास में पढ़ने वाले एससी/एसटी व ओबीसी को 15 किलो अनाज, इसमें 9 किलो चावल व छह किलो गेहूं दिये जाने के साथ-साथ प्रतिमाह एक हजार रुपये दिये जाने की बात भी कही.
सीएम ने सरफराज आलम
पर साधा निशाना, कहा
वोट मांगने नहीं, दरबार में हाजिरी लगाने आया हूं : मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत रमजान की शुभकामना के साथ की. कहा कि वोट मांगने नहीं आया हूं बल्कि दरबार में हाजिरी लगाने के लिए आया हूं. मतदाताओं पर उन्हें पूर्ण विश्वास है कि जब जदयू प्रत्याशी का नाम ही एक नंबर पर है तो फिर भला उन्हें 2 नंबर पर कैसे करेंगे. कहा कि जोकीहाट में वर्ष 2005 से ही जदयू की सरकार है तो फिर भला इस बार जनता क्यों नकारेगी. जहां तक क्षेत्र के विकास की बात है तो दो बार जिसे जदयू ने जिताकर विधानसभा भेजा वे सत्ता के लोभ में भाग गये. उनकी तो यही सोच रही है कि इंसाफ के साथ तरक्की हो व हर समुदाय का विकास हो.
दो बार बनाया विधायक, पार्टी छोड़ भागे
भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज ने भी उदाहाट को प्रखंड का दर्जा देने की मांग की
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी उदाहाट को प्रखंड का दर्जा दिये जाने के साथ-साथ मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने के लिए शब्द बाण चलाये. सभा को संबोधित करने वालों में विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी जिनके भाषण ने मुस्लिम मतदाताओं को उत्साह से लबरेज करने का काम किया.
पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, उर्जा व मद्य निषेध मंत्री विजेंद्र यादव, विधान पार्षद ललन श्राफ, पूर्व सांसद प्रदीप कुमार सिंह, पूर्व राज्य मंत्री सह विधायक विजय कुमार मंडल, जिप अध्यक्ष पप्पू अजीम, विधान पार्षद खालीद अनवर, जदयू जिलाध्यक्ष संजय राणा, भजपा जिलाध्यक्ष संतोष सुराना, देवानंद मंडल, जिप सदस्या सह भाजपा नेता गुलशन आरा, कौशर जिया आदि ने भी संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें