32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची और दरभंगा के बीच हवाई सेवा मार्च तक, पटना और देवघर भी विमान सेवा से जुड़ेंगे

इस साल बिहार और झारखंड के चार शहर हवाई सेवा से जुड़ जायेंगे. रांची और देवघर के बीच विमान सेवा शुरू होने के साथ ही रांची और दरभंगा के बीच हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद भी बढ़ गयी है. यदि सब कुछ ठीक रहा तो रांची टू दरभंगा फ्लाइट वाया पटना या देवघर मार्च तक शुरू हो सकती है.

पटना. इस साल बिहार और झारखंड के चार शहर हवाई सेवा से जुड़ जायेंगे. रांची और देवघर के बीच विमान सेवा शुरू होने के साथ ही रांची और दरभंगा के बीच हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद भी बढ़ गयी है. यदि सब कुछ ठीक रहा तो रांची टू दरभंगा फ्लाइट वाया पटना या देवघर मार्च तक शुरू हो सकती है. कोलकाता भी इससे जुड़ सकता है. इन शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल इंडिगो और एलायंस एयर इस रूट पर सेवा देने की तैयारी कर रहा है.

दरभंगा एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी मिलने का रास्ता साफ

रांची से देवघर के बीच हवाई सेवा आज से शुरू हो गयी है. रांची से दरभंगा की नयी सेवा भी शुरू होनेवाली है. इससे झारखंड और बिहार के चार शहरों के बीच भी हवाई कनेक्टिविटी बनेगी. इन शहरों में रांची, देवघर, पटना और दरभंगा शामिल हैं. एयरलाइंस अधिकारियों के अनुसार, देवघर और रांची के बीच शुरू हुई विमान सेवा शुरू होने के साथ ही रांची और देवघर से पटना और दरभंगा एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी मिलने का रास्ता साफ हो गया है. अगले दो माह के अंदर रांची-दरभंगा वाया पटना विमान सेवाएं शुरू हो सकती है.

फ्लाइट चलाने की लगातार होती रही है मांग

रांची से पटना के लिए आमतौर पर इससे रोज सौ से 150 यात्री आवाजाही करते हैं. कोलकाता से भी रांची की उड़ान है. देवघर-कांलकाता के बीच भी यात्री उपलब्धता ठीक ठाक है. दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री उपलब्धता की संभावना बेहतर बतायी जा रही है. यहां से प्रतिदिन 16 फ्लाइटों का परिचालन हो रहा है, जिसमें औसतन 1,500 यात्री विभिन्न शहरों के लिए आवाजाही कर रहे हैं. रांची से दरभंगा के लिए फ्लाइट चलाने की मांग लगातार होती रही है.

सुविधाएं उपलब्ध कराएगी अथॉरिटी

रांची एयरपोर्ट के निदेशक केएल अग्रवाल कह चुके हैं कि एयरलाइंस कंपनियां चाहें तो किसी भी रूट का इस्तेमाल कर नयी विमान सेवा शुरू कर सकती हैं. अगर रांची-दरभंगा फ्लाइट शुरू होती है तो अथॉरिटी उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. उन्होंने कहा कि रांची-पटना-दरभंगा रूट पर पहले से यात्री उपलब्धता है. यदि वाया पटना होकर रांची से दरभंगा सेवा शुरू होती है तो यात्री बढ़ेंगे. इसी प्रकार कोलकाता- रांची- पटना- दरभंगा- कोलकाता रूट एयरलाइंस कंपनियों के लिए सफल सेक्टर साबित हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें