25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झुंझलाकर बिहारी सीएम ने कहा ”हम आपके वोट से नहीं जीतते”

जहानाबाद: बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक विवादित बयान दिया है. मांझी जहानाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बिजली नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाने वालों को मैं कहना चाहता हूं कि केवल आपके वोटों से जीत कर मैं यहां तक नहीं पहुंचा हूं. हम आपके वोटों से नहीं जीतते […]

जहानाबाद: बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक विवादित बयान दिया है. मांझी जहानाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बिजली नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाने वालों को मैं कहना चाहता हूं कि केवल आपके वोटों से जीत कर मैं यहां तक नहीं पहुंचा हूं. हम आपके वोटों से नहीं जीतते हैं.

दरअसल जीतन रात मांझी लोगों को संबोधित कर रहे थे और उसी समय कुछ लोगों ने ‘बिजली नहीं तो वोट नहीं’ का नारा लगाया तो इस बात पर मुख्‍यमंत्री भड़क गये और विवादित बयान दे दिया. मांझी ने कहा कि मैं आपलोगों के भीदड़ भपकी से ड़रने वाला नहीं हूं. आप अगर वोट नहीं देंगे तो भी मेरा कुछ नहीं बिगड़ने वाला है. आपके तेवर से यह लगता है कि आपलोग मुझे वोट नहीं देते हैं.

गुरुवार को मखदुमपुर प्रखंड के झमनविगहा गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय उपेंद्रनाथ वर्मा की प्रतिमा के अनावरण पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी बोल रहे थे. उन्‍होंने कहा कि 30 सितंबर तक प्रत्येक गांव में बिजली पहुंचेगी. इसके लिए सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है.
सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि नीतीश बाबू ने कहा था कि बिजली नहीं देंगे, तो वोट मांगने नहीं जायेंगे. यह बात पूरी तरह से सत्य है, प्रत्येक गांव तक बिजली पहुंचाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि उपेंद्रनाथ वर्मा समाजवादी विचारधारा के व्यक्ति थे. वर्मा जी के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करना होगा. वर्मा जी लोहिया विचारधारा के प्रतिपादक थे. राजनीति के उच्च शिखर तक पहुंचनेवाले वर्मा जी ने जीवन भर गरीबों के कल्याण के लिए काम किया. उनकी पुण्यतिथि को राजकीय समारोह के रूप में मनाया जायेगा.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपनी जिम्मेवारियों को समझते हैं तथा प्रदेश के विकास के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं. इसी का परिणाम है कि आज बच्चियां सैकड़ों की संख्या में स्कूल जा रहीं हैं. उन्होंने कहा कि लोग एकजुट होकर सरकार को सहयोग करें, तभी विकास की गति और तेज होगी.
उन्होंने कहा कि समाज में असमानता के कारण ही हम आज भी बंटे हुए हैं. गरीब-अमीर के बीच की खाई और बढ़ती जा रही है. धर्म के नाम पर झगड़ा हो रहा है. पूर्वजों ने जो सपना देखा था, वह आज भी अधूरा है. पूर्वजों के सपने को पूरा करने के लिए यह जरूरी है कि गरीबों को ऊपर उठाया जाये. ऐसा करने पर ही समाज में समानता आयेगी तथा समरसता बढ़ेगा. मुख्यमंत्री ने उच्च विद्यालय, प्रभात नगर के भवन निर्माण की घोषणा की. साथ ही वहां प्लस टू की पढ़ाई सही तरीके से हो यह सुनिश्चित करने को कहा.
वहीं, विद्यालय में पूर्व में हुए कंप्यूटर की चोरी के मामले की जांच सही तरीके से कराने को कहा. सीएम ने धराउत को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की बात कही. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा कि स्वर्गीय उपेंद्रनाथ वर्मा समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए काम करते रहे. झमनविगहा की धरती क्रांतिकारी है, यहां वर्मा जी जैसे सपूत ने जन्म लिया. वर्मा जी के सपने को साकार करने के लिए सरकार कटिबद्ध है. सभा को लघु सिंचाई मंत्री मनोज कुशवाहा, जिप अध्यक्ष संगीता देवी आदि ने संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री बागी कुमार वर्मा ने की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें