बिहार : नक्सलियों के जमावड़े पर पहुंची पुलिस, दोनों तरफ से हुई जमकर फायरिंग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मदनपुर (औरंगाबाद): मदनपुर प्रखंड के अति नक्सल प्रभावित इलाका पचरूखिया जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मुठभेड़ समाप्ति के बाद पुलिस ने चारों तरफ से घेरकर जंगल में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान नक्सली साहित्य, पिठू बैग, सोलर प्लेट, मोबाइल चार्जर समेत कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं.

जानकारी के अनुसार, मदनपुर के दक्षिणी इलाके में पुलिस के जवान सर्च अभियान में लगे थे. इसी बीच सूचना मिली कि पचरूखिया के समीप नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है और वे किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना पर जवान पचरूखिया जंगल में पहुंचे और जैसे ही नक्सलियों को पुलिस को आने की भनक मिली वैसे ही गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग करते हुए मोर्चा संभाल लिया. एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चली.

कोबरा 205 ,सीआरपीएफ 153 बटालियन और जिला पुलिस के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. फिलहाल नक्सलियों की धर पकड़ के लिए सर्च अभियान चलायी जा रही है. इधर एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली कमांडर संजीत और विवेक की टीम पचरूखिया के समीप किसी घटना की योजना बना रहे थे. सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की. मुठभेड़ के बाद और सर्च अभियान के दौरान कई जगहों पर खून के धब्बे मिले है,जिससे स्पष्ट होता है कि नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है. फिलहाल चारो तरफ से जंगल को पुलिस ने घेर लिया है. दो-तीन दिनों तक नक्सलियों की धर पकड़ की कार्रवाई जारी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें