31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी की जगह लेगी नयी ग्लोबल हॉकी लीग

इपोह : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ अपनी वैश्विक प्रतिस्पर्धाओं के ढांचे में अहम बदलाव करने जा रहा है और लंबे समय से हो रही चैंपियंस ट्रॉफी की जगह 2019 में नयी ग्लोबल हॉकी लीग लेगी. एफआईएच अध्यक्ष लिएंड्रो नेग्रे ने आज कहा कि नयी जीएचएल में सात टीमें होंगी और यह घरेलू तथा बाहर आधार पर […]

इपोह : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ अपनी वैश्विक प्रतिस्पर्धाओं के ढांचे में अहम बदलाव करने जा रहा है और लंबे समय से हो रही चैंपियंस ट्रॉफी की जगह 2019 में नयी ग्लोबल हॉकी लीग लेगी. एफआईएच अध्यक्ष लिएंड्रो नेग्रे ने आज कहा कि नयी जीएचएल में सात टीमें होंगी और यह घरेलू तथा बाहर आधार पर खेला जायेगा.

यह 2019 से शुरु होगी और खेल के अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में इसे चार महीने दिये जायेंगे. उन्होंने यहां सुल्तान अजलन शाह कप से इतर कहा ,‘‘ ग्लोबल हॉकी लीग से अंतरराष्ट्रीय हाकी का कायाकल्प हो जायेगा.” एफआईएच ने स्वीकार किया कि 2010 ओलंपिक के बाद शुरू की गई विश्व हॉकी लीग में बदलाव की जरुरत है.

उन्होंने कहा कि हॉकी विश्व लीग के सेमीफाइनल और फाइनल जीएचएल शुरू होने के बाद कैलेंडर में नहीं रहेंगे लेकिन पहले और दूसरे दौर के मैच होंगे. नेग्रे ने कहा ,‘‘ ओलंपिक खेलों और विश्व कप के लिये भी एक चरण का क्वालीफायर होगा.” चैम्पियंस ट्रॉफी 2018 के बाद खत्म हो जायेगी. चैम्पियंस ट्रॉफी 2018 इस टूर्नामेंट का आखिरी आयोजन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें