28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आस्ट्रेलियन ओपन : सेरेना, जोकोविच आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में

मेलबर्न : अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स और गत चैंपियन नोवाक जोकोविच ने आस्ट्रेलियाई ओपन में आज जीत के साथ आगाज किया जबकि टेनिस में मैच फिक्सिंग के आरोप सत्र के इस पहले ग्रैंड स्लैम के पहले दिन सुर्खियों में रहे. सितंबर में अमेरिकी ओपन के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रही सेरेना ने 34वीं […]

मेलबर्न : अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स और गत चैंपियन नोवाक जोकोविच ने आस्ट्रेलियाई ओपन में आज जीत के साथ आगाज किया जबकि टेनिस में मैच फिक्सिंग के आरोप सत्र के इस पहले ग्रैंड स्लैम के पहले दिन सुर्खियों में रहे. सितंबर में अमेरिकी ओपन के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रही सेरेना ने 34वीं रैंकिंग वाली इटली की कामिला जियोर्जी को 6 – 4, 7 – 5 से मात दी.

अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सेरेना ने घुटने में दर्द के कारण इस महीने होपमैन कप से नाम वापिस ले लिया था. उसने हालांकि आज बेहतरीन प्रदर्शन किया. पुरुष वर्ग में सर्बिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन को 6 – 3, 6 – 2, 6 – 4 से हराया. इससे पहले बीबीसी और बजफीड ने यह दावा करके खलबली मचा दी कि पिछले एक दशक में शीर्ष 50 में से 16 खिलाड़ी सट्टेबाजी गिरोहों के लिए मैच फिक्सिंग में लिप्त रहे हैं जिनमें ग्रैंडस्लैम चैम्पियन भी शामिल हैं.

एटीपी अध्यक्ष क्रिस केरमोडो और टेनिस इंटीग्रिटी यूनिस के प्रमुख नाइजेल विलर्टोन को आनन फानन में बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में इन आरोपों का जवाब देना पडा. करमोडे ने कहा कि रिपोर्ट की टाइमिंग निराशाजनक है और उन्होंने इस बात से इनकार किया कि मैच फिक्सिंग पर पर्दा डालने की कोशिश की गयी. उन्होंने कहा ,‘‘ टेनिस इंटीग्रिटी ईकाई और टेनिस अधिकारियों ने इन खबरों को खारिज किया है कि मैच फिक्सिंग के साक्ष्यों पर पर्दा डालने की कोशिश की गयी या उनकी पूरी तरह से जांच नहीं की गयी. बीबीसी और बजफीड की रिपोर्ट 10 साल पहले के घटनाक्रम की है लिहाजा हम नयी जानकारी की जांच करेंगे.”

जोकोविच से भी मैच के बाद इस बारे में सवाल दागे गए. उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि हमारे खेल पर इसका साया पड़ा है. लोग अटकलें लगा रहे हैं लेकिन किसी मौजूदा खिलाड़ी के शामिल होने का कोई सबूत नहीं है. यह अटकलबाजी लग रही है.” भीषण गर्मी के बीच पहले दिन के मुकाबलों में कार्लो सुआरेज ने विक्टोरिया गोलुबिच को 7 . 5, 6 . 4 से हराया. वहीं पोलैंड की चौथी वरीयता प्राप्त एग्निएस्का रेडवांस्का ने अमेरिका की क्रिस्टिना मैकहेल को 6 . 2, 6 . 3 से शिकस्त दी. दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा ने थाई क्वालीफायर लुकसिका के को हराया.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाडी कैरोलिन वोज्नियाकी कजाखस्तान की यूलिया पी से 1 . 6, 7 . 6, 6 . 4 से हार गई. पुरुष वर्ग में जापान के सातवीं वरीयता प्राप्त केइ निशिकोरि ने जर्मनी के गैर वरीय फिलीप कोलश्रेइबर को 6 . 4, 6 . 3, 6 . 3 से शिकस्त दी. छठी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य के थामस बर्डीच ने भारत के युकी भांबरी को 7 . 5, 6 . 1, 6 . 2 से हराया. दुनिया के 12वें नंबर के खिलाडी मारिन सिलिच, 14वीं रैंकिंग वाले जाइल्स सिमोन, 15वीं रैंकिंग वाले डेविड गोफिन और 19वीं रैंकिंग वाले डोमिनिक थियेम भी दूसरे दौर में पहुंच गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें