35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मलेशिया को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

एंटवर्प (बेल्जियम) : जसजीत सिंह के दो पेनल्टी कॉर्नर को बेहतरीन अंदाज में गोल में तब्दील करने की बदौलत आज भारतीय टीम मलेशिया पर 3-2 से जीत दर्ज करके हॉकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी.जसजीत ने खेल के 48वें और 55वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को नेट में भेजा और इस […]

एंटवर्प (बेल्जियम) : जसजीत सिंह के दो पेनल्टी कॉर्नर को बेहतरीन अंदाज में गोल में तब्दील करने की बदौलत आज भारतीय टीम मलेशिया पर 3-2 से जीत दर्ज करके हॉकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी.जसजीत ने खेल के 48वें और 55वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को नेट में भेजा और इस तरह से भारतीय खिलाड़ियों ने दो महीने पहले अजलान शाह कप में मलेशिया से मिली हार का हिसाब चुकता किया.

अंतरराष्ट्रीय हॉकी में जसजीत सिंह के ये पहले दो ड्रैग-फ्लिक गोल रहे. उनके दो गोल ने भारतीय टीम की स्थिति को मजबूत कर दिया. भारतीय टीम ने खेल के तीसरे मिनट में ही सतबीर सिंह की बदौलत बढढ़त हासिल कर ली थी.

मलेशिया की ओर से रजी रहमी ने खेल के 15वें मिनट में और शाहरिल साबाह ने 23वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को बढत दिला दी थी. खेल के दूसरे हिस्से में जसजीत ने भारतीय टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी.

अब मेजबान बेल्जियम और फ्रांस के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से भारत की सेमीफाइनल में भिड़ंत होगी.इससे पहले ग्रेट ब्रिटेन ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 2-1 से मात दी. सेमीफाइनल में उसका मुकाबला विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें