33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोपा अमेरिका कप : पेरू को 2-1 से पराजित कर 28 वर्ष बाद चिली फाइनल में पहुंचा

चिली : वर्गास के दो गोल की बदौलत चिली ने पेरू को 2-1 से हरा कर पिछले 28 वर्षों में पहली बार कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. चिली ने वर्ष 1987 के बाद पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है.एडुआर्डो वर्गास के दो गोलों की बदौलत मेजबान चिली सोमवार को पेरू […]

चिली : वर्गास के दो गोल की बदौलत चिली ने पेरू को 2-1 से हरा कर पिछले 28 वर्षों में पहली बार कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. चिली ने वर्ष 1987 के बाद पहली बार फाइनल में प्रवेश किया है.एडुआर्डो वर्गास के दो गोलों की बदौलत मेजबान चिली सोमवार को पेरू को 2-1 से हरा कर कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पेरू को बराबरी का एकमात्र मौका चिली के गैरी मेडेल द्वारा किये गये आत्मघाती गोल की बदौलत मिला.

गौरतलब है कि चिली की टीम 1987 के बाद पहली बार और 1916 में शुरू हुए कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चौथी बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. दूसरा सेमीफाइनल मंगलवार को अर्जेंटीना और पराग्वे के बीच खेला जाना है. इस मैच की विजेता टीम फाइनल में शनिवार को चिली से भिड़ेगी.

बहरहाल, पेरू के खिलाफ चिली ने आक्र ामक शुरु आत की. पहला हाफ खत्म होने से ठीक तीन मिनट पहले एलेक्सिस सांचेज के पास पर वर्गास ने गोल कर चिली को बढ़त दिलायी. इसके बाद दूसरे हाफ और मैच के 60वें मिनट में मेडेल ने एक आत्मघाती गोल कर पेरू की मनमांगी मुराद पूरी कर दी. पेरू की यह खुशी हालांकि ज्यादा देर कायम नहीं रह सकी और चार मिनट बाद ही वर्गास द्वारा 30 यार्ड दूर से खेला गया एक शॉट पराग्वे के गोलकीपर पेड्रो गालेस को छकाता हुआ गोलपोस्ट में समा गया.इसके बाद पेरू की ओर से आक्र मण और बराबरी की कोशिशें जरूर तेज हुईं, लेकिन चिली ने आखिरी मिनटों में खेल पर नियंत्रण रखते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें