25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत और दक्षिण कोरिया का पहला मैच ड्रॉ

इपोह (मलेशिया) : भारत ने यहां दक्षिण कोरिया को 2-2 से बराबरी पर रोककर 24वें अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट की संतोषजनक शुरुआत की. नीदरलैंड के पाल वान ऐस का यह भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के रुप में पहला मैच था. भारत को 10वें मिनट में निकिन थिमैया ने बढत दिलाई लेकिन इसके […]

इपोह (मलेशिया) : भारत ने यहां दक्षिण कोरिया को 2-2 से बराबरी पर रोककर 24वें अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट की संतोषजनक शुरुआत की. नीदरलैंड के पाल वान ऐस का यह भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के रुप में पहला मैच था. भारत को 10वें मिनट में निकिन थिमैया ने बढत दिलाई लेकिन इसके बाद कोरिया के लिए हेसुंग ह्युन (24वें मिनट) और सियोंगक्यू ली (53वें मिनट) ने एक-एक गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

वीआर रघुनाथ (56वें मिनट) ने इसके बाद पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके भारत के लिए एक अंक सुनिश्चित किया. कोरिया को भी एक अंक मिला. धीमी शुरुआत करने के बाद भारत ने समय पर लय हासिल की. गोल करने का पहला प्रयास कोरिया ने मैच के आठवें मिनट में किया जब सियोंगक्यू किम के शॉट को भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने आसानी से रोक दिया. दो मिनट बाद आकाशदीप सिंह को भारत को बढत दिलाने का मौका मिला लेकिन उनके शॉट को कोरिया के गोलकीपर जेहियोन किम ने रोक दिया.

भारत को हालांकि इसके बाद अधिक इंतजार नहीं करना पडा जब थिमैया ने रमनदीप सिंह के पास पर 10वें मिनट में फ्लिक करके गेंद को गोल में डालकर टीम को बढत दिला दी. दूसरे क्वार्टर में चार मिनट बाद भारत को बढत दोगुनी करने का मौका मिला लेकिन विरोधी गोलकीपर ने दो बार शानदार बचाव करते हुए धर्मवीर सिंह और सतबीर सिंह के प्रयासों को विफल कर दिया. कोरिया ने इसके बाद पलटवार किया जिससे उसे 24वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले जिसमें से दूसरे पर ह्युन ने श्रीजेश की बायीं तरफ से गेंद को गोल में पहुंचा दिया. आकाशदीप इसके बाद दुर्भाग्यशाली रहे जब उनका शाट गोल पोस्ट से टकरा दिया. मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर था. मध्यांतर के बाद भारत ने कोरियाई डिफेंस पर दबाव जारी रखा लेकिन टीम गोल करने में सफल नहीं हुई.

रमनदीप ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में गोल करने के दो सुनहरे मौके गंवाए. पहली बार 43वें मिनट में उन्हें सिर्फ गोलकीपर को छकाना था लेकिन उन्होंने शॉट बाहर मार दिया. इसके बाद कप्तान सरदार सिंह के पास पर भी वह शाट को बाहर खेलकर गोल करने का मौका गंवा बैठे. कोरिया को इसके बाद दो पेनल्टी कार्नर मिले. पहले को भारतीय गोलकीपर और उप कप्तान श्रीजेश ने शानदार तरीके से रोका जबकि दूसरा दाहिने गोल पोस्ट से टकराकर बाहर निकल गया. श्रीजेश ने शानदार बचाव करते हुए जुंग जुन ली को भी गोल से वंचित रखा लेकिन 53वें मिनट में सियोंगक्यू ने गोल दागकर कोरिया को 2-1 से आगे कर दिया.

इस गोल से स्तब्ध भारतीय टीम ने लगातार आक्रमण जारी रखे और इस दौरान टीम को पहला पेनल्टी कार्नर मिला जिसे रघुनाथ ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की जिससे नये मुख्य कोच ने भी राहत की सांस ली होगी. भारत को अपने अगले मैच में कल न्यूजीलैंड का सामना करना है जबकि कोरिया को कनाडा से भिडना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें