32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन ग्रां प्री : साइना और कश्यप ने जीता खिताब

लखनऊ : चैंपियन शटलर साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने आज यहां सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन ग्रां प्री में क्रमश: महिला और पुरुष एकल के खिताब जीत लिये.दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैंपियन स्पेन की कैरोलीना मारिन को बेहद संघर्षपूर्ण और रोमांचक मुकाबले में 19-21, 25-23, 21-16 से पराजित करके लगातार […]

लखनऊ : चैंपियन शटलर साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने आज यहां सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन ग्रां प्री में क्रमश: महिला और पुरुष एकल के खिताब जीत लिये.दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैंपियन स्पेन की कैरोलीना मारिन को बेहद संघर्षपूर्ण और रोमांचक मुकाबले में 19-21, 25-23, 21-16 से पराजित करके लगातार दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया.

तीसरी वरीयता प्राप्त कश्यप ने शीर्ष वरीय और दुनिया के पांचवें नंबर के हमवतन खिलाड़ी के श्रीकांत का सपना तोड़ते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली. उन्होंने खिताब के लिए हुई कड़ी जंग में श्रीकांत को 23-21, 23-21 से पराजित किया.हालांकि मिश्रित युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी जब फाइनल में मनु अत्री और के मनीषा की जोड़ी को रिकी विदियांतो और पुष्पिता रिची डिली के खिलाफ 17-21, 17-21 की हार के साथ उप विजेता बनकर संतोष करना पडा.
महिला एकल वर्ग में करीब एक घंटा 20 मिनट तक चले मुकाबले में साइना और कैरोलीना ने उच्चस्तर का खेल दिखाकर दर्शकों को अपनी जगह से ना हिलने को मजबूर कर दिया. दोनों धुरंधर खिलाड़ियों के बीच शुरुआत से ही कांटे का मुकाबला रहा.
पहले गेम में साइना और कैरोलीना दोनों ने ही एक-दूसरे पर बढ़त लेने की होड़ दिखायी. हालांकि साइना यह गेम 19-21 के नजदीकी अंतर से गंवा बैठी.दूसरे गेम के शुरु में ही साइना ने बेहद आक्रामक तेवर दिखाये लेकिन कैरोलीन ने भी खुद पर दबाव नहीं पडने दिया और भारतीय खिलाडी के हर दांव का जवाब देने की कोशिश की. रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे इस गेम में आखिरकार साइना भारी पड़ीं और उन्होंने इसे 25-23 से अपने नाम करके खेल को तीसरे गेम में पहुंचा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें